पैदल हज पर निकले शिहाब चित्तूर की उम्मीदों पर फिरा पानी, पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1454991

पैदल हज पर निकले शिहाब चित्तूर की उम्मीदों पर फिरा पानी, पाकिस्तान ने नहीं दिया वीजा

Shihab Chittur: केरल के रहने वाले शिहाब चित्तूर पैदल हज के सफर पर निकले हैं, इस दौरान उन्हें पाकिस्तान से भी गुजरना था लेकिन वहां की अदालत ने उन्हें वीज़ा देने की मांग करने वाली अर्ज़ी को खारिज कर दिया है. 

File PHOTO

Shihab Chittur: पैदल हज के सफर पर निकले शिहाब चित्तूर सोशल मीडिया पर छा गए हैं. आए रोज़ उनके वीडियो रील्स में सामने आते रहते हैं. उनका चारों तरफ लोगों का हुजूम होता है. क्योंकि हज के सफर पर पैदल जाना कोई आम बात नहीं है. ये उनका बचपन का ख्वाब था कि वो पैदल पर हज के सफर पर जाएं, लेकिन उनके इस सफर में पाकिस्तान ने अड़ंगा डाल दिया है. दरअसल पाकिस्तान ने शिहाब चित्तूर को देने से इनकार कर दिया है. 

पाकिस्तान की एक अदालत ने बुधवार को वह अर्ज़ी खारिज कर दी, जिसमें सरकार से पैदल हज का सफर करने की गई थी. 29 वर्षीय भारतीय नागरिक को वीजा देने की अर्ज़ी लगाई गई थी लेकिन वहां की अदालत ने इस अर्ज़ी को खारिज कर दिया. शिहाब चित्तूर हज के लिए पाकिस्तान के रास्ते पैदल सऊदी अरब जाना चाहते थे. केरल के रहने वाले शिहाब अपने गृह राज्य से रवाना हुए थे. पिछले महीने वे वाघा बॉर्डर पहुंचने से पहले लगभग 3,000 किलोमीटर का सफर तय किया था. लेकिन वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तान के अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया क्योंकि उसके पास वीजा नहीं था.

ईराक: गुफा में मिला दुनिया का सबसे पुराना शाकाहारी खाना, 70000 साल पुरानी 'दाल-रोटी'

पाकिस्तानी शख्स ने लगाई थी याचिका
बुधवार को लाहौर हाई कोर्ट की बेंच ने शिहाब की तरफ से स्थानीय नागरिक सरवर ताज के ज़रिए दाखिल की गई अर्ज़ी खारिज कर दी. बेंच ने कहा,"अर्ज़ी लगाने वाले शख्स के भारतीय शहरी से रिश्ते नहीं हैं, न ही उसके पास अदालत का रुख करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी थी." अदालत ने "भारतीय नागरिक के बारे में पूरी जानकारी" भी मांगी, जो याचिकाकर्ता नहीं दे सका. इसके बाद अदालत ने याचिका को खारिज कर दिया. 

किन-किन देशों से निकलेंगे शिहाब
शिहाब चित्तूर केरल के मलप्पुरम जिले के कोट्टक्कल के पास अठावनाड नामक इलाके के रहने वाले हैं. शिहाब को केरल से निकलकर भारत में कई राज्यों से होते हुए पाकिस्तान (Pakistan), ईराक, ईरान, कुवैत के बाद सऊदी अरब (Saudi Arab) पहुंचना था. वो 2023 हज के लिए यह सफर कर रहे हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news