नूपुर शर्मा के खिलाफ कुवैत में प्रदर्शन करने वालों के वीजा रद्द, कभी नहीं मिलेगी एंट्री
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1218245

नूपुर शर्मा के खिलाफ कुवैत में प्रदर्शन करने वालों के वीजा रद्द, कभी नहीं मिलेगी एंट्री

Protest in Kuwait against Nupur Sharma: पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा, जिन्होंने पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब को लेकर विवादित बयान दिया था, उनके खिलाफ देश और दुनिया भर में विरोध हुआ है. कुछ हिंदुस्तानी, पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों ने कुवैत में प्रदर्शन किया जो अब उनके लिए मुसीबत बन गया है. 

File PHOTO

Kuwait Protest: भाजपा निष्काशित नेता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर दिए गए बयान पर देश और विदेशों में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. विदेशों में भारतीय लोग नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. एक ऐसी ही खबर कुवैत से सामने आई है, जहां कुछ लोगों ने 10 जून को हिंदुस्तानी समेत एशियाइयों ने प्रदर्शन किया. लेकिन यह प्रदर्शन उन लोगों के लिए मुसीबत बनकर खड़ा हो गया है. क्योंकि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और अब कहा जा रहा है कि ये लोग दोबारा कुवैत भी नहीं जा सकेंगे. 

प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने ट्रकों में भर लिया और कानून की खिलाफवर्ज़ी करने के आरोप उन्हें गिरफ्तार किया गया और वीजा रद्द कर निर्वासन केंद्र भेजा गया. अब बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों को वापस डिपोर्ट किया जाएगा और ये लोग कुवैत में प्रतिबंधित लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. साथ ही पुलिस यह भी जांच कर रही है कि आखिर इन लोगों को प्रदर्शन करने के लिए किसने उकसाया. 

यह भी पढ़ें:
साद अंसारी ने की नूपुर की हिमायत, लोगों ने घर से निकालर माफी मंगवाई, हुआ गिरफ्तार

एक खबर के मुताबिक," कुवैत सरकार ने कहा कि देश में रहने वाले सभी लोगों को यहां का कानून पर अमल करना होगा. प्रदर्शन करने वाले लोगों हिंदुस्तानी, पाकिस्तानी और बांग्लादेशी लोग शामिल हैं. " बता दें कि कुवैत में प्रदर्शन करना गैर कानूनी माना जाता है. ऐसे में इस तरह गतिविधियों से दूर रहना ही वहां रह रहे लोगों के उचित है. 

यह भी देखिए:
Watch: "मेरे प्यारे नबी के खिलाफ बोले शब्द को दोहराना भी गुनाह है"

नूपुर शर्मा के खिलाफ ना सिर्फ कुवैत बल्कि अन्य मुस्लिम देशों में भी मोर्चा खुला हुआ है. नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर विवादत बयान दिया था. जिसके बाद माहौल गरम हो गया. हिंदुस्तान में भी पिछले दिनों कई जगहों पर हिंसा देखने को मिली और इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. उत्तर प्रदेश की यागी सरकार ने कुछ आरोपियों के घर पर बुल्डोजर भी चलवा दिया. इस मामले में योगी सरकार अलग से घिरी हुई है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news