Horoscope Today 06 October 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को वृष राशि के आवश्यक सेवाओं के संगठन में लगे लोग समर्पण की भावना के साथ काम करें, साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें वहीं वृश्चिक राशि के बड़े व्यापारियों को समय पर कानूनी कार्य करा लेने चाहिए, इससे आप होने वाले कानूनी दांव पेच से बचे रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - इस राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोग ऑफिस की विधियों के अनुसार काम करें, यदि समय व परिस्थिति के अनुसार थोड़े बदलाव करने पड़ते है तो एक बार बॉस से मंजूरी जरूर लें ले. अच्छा ग्राहक ही व्यापारियों की शान है इसलिए कारोबारियों को ग्राहकों से सदैव संबंध मधुर बनाए रखना हैं. युवा वर्ग की बात करें तो जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले, क्योंकि सड़क दुर्घटना होने की आशंका है. यदि बहुत दिनों से घर के इंटीरियर पर फोकस नहीं किया है, तो आज से ही इसकी शुरुआत कर सकते हैं. संभावना है कि घर के लोगों को आपके द्वारा किए गए परिवर्तन पसंद आएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको स्वच्छता का बहुत ध्यान रखना होगा यदि आप प्रतिदिन तैलीय पदार्थों का सेवन कर रहें है, तो आज इससे बचकर रहें.


वृष - वृष राशि (Horoscope 6 October 2023) के आवश्यक सेवाओं के संगठन में लगे लोग समर्पण की भावना के साथ काम करें, साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें. ऐसे लोग जो भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के व्यवसाय से जुड़े हुये हैं, उन्हें व्यापारीक मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए. आज के दिन युवा वर्ग मित्रों के साथ बीते दिनों को याद करते हुए नजर आएंगे, जिसे याद करते हुए भावुक हो सकते हैं. बड़े भाई के सानिध्य में यदि रहने का अवसर मिले तो इसे हाथ से जाने न दे, उनके सानिध्य में रहकर आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. सेहत में मानसिक स्वतंत्रता को प्राथमिकता देते हुए ऐसे कार्यों का चुनाव करें जिसे करके आपको प्रसन्नता मिले.


मिथुन - इस राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोगों को आधिकारिक कार्यों को प्राथमिकता देते हुए पहले उसे संपन्न करने पर जोर देना चाहिए. ऐसे लोग लग्जरी सामान से संबंधित व्यापार चलाते हैं, उनके लिए आज का दिन लाभदायक साबित हो सकता है. युवा वर्ग को रचनात्मक कार्यों में ध्यान केंद्रित करना चाहिए, यह आपकी प्रतिभा के गुणों का विकास करने में सहायक होंगे. जो महिलाएं ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने का विचार बना रही थी, उनके लिए आज का दिन उत्तम है. प्रतिरोधक क्षमता को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक आहारों का सेवन करें और जंक फूड से परहेज.


कर्क - कर्क राशि (Horoscope 6 October 2023) के जिन लोगों के ऊपर प्रबंधन क्षमता की जिम्मेदारी है, उन्हें क्रोध को दरकिनार करते हुए प्रबंधन क्षमता की मजबूती पर ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग को अधिक लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं, ऐसे में नया निवेश फायदे का सौदा हो सकता है. युवाओं के हंसमुख व्यवहार और सादगी के चलते आसपास के लोग आकर्षित होंगे, साथ ही आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए भी नजर आ सकते हैं. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोग विवादों के चक्कर में न फंसे, जितना हो सके परिवार का माहौल शांत बनाए रखें. सेहत में अचानक से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, जिसको लेकर आप चिंताग्रस्त रहने वाले है.


सिंह - इस राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोगों के ऊपर जहां एक ओर जिम्मेदारी बढ़ेगी, तो वहीं दूसरी ओर मान सम्मान के साथ पदोन्नति की भी संभावना बढ़ेगी. कपड़े व्यापारियों को बड़ा लाभ होने की संभावना है, हां यदि लंबे समय से दुकान को अपडेट नहीं किया तो इसके लिए दिन अच्छा है. युवाओं के जिन कार्यों में फुल स्टॉप लग गया था, उन्हें फिर से गति मिलने की संभावना दिख रही है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार में चल रहे विवादों के सुलझने की संभावना दिख रही है. सेहत की बात करें तो आज कुछ ऐसी बातों का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण आपकी सिर दर्द की समस्या बढ़ जाए. 


कन्या - कन्या राशि (Horoscope 6 October 2023) के लोगों से बॉस प्रसन्न होकर नए  काम की जिम्मेदारी भी सौंप सकते है, जिसके लिए आपको अभी से अपने कंधें मजबूत कर लेने चाहिए. धन निवेश की दृष्टि से निवेशकों के लिए यह समय अनुकूल नहीं है, यदि आप निवेश करने की योजना बना रहें है तो कुछ समय के लिए ठहरना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. युवाओं की संगति का उन पर खूब रंग चढ़ने वाला है, जिसके चलते वह भी अपने मित्र जैसे ही बनेंगे. लंबे अरसे के बाद दोस्तों और परिवार के साथ मधुर समय गुजारने का अवसर मिलेगा, जिसका आपको भरपूर लाभ उठाना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें, अन्यथा दिक्कतें बड़ी हो सकती हैं. 


तुला - इस राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोगों को सभी कामों को बराबर समय देना चाहिए, क्योंकि किसी एक काम को पूरा करने में बाकी के कार्य अधूरे रह सकते हैं. विरोधी पक्ष आपकी दुर्बलताओं का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे, इस ओर व्यापारी वर्ग को सतर्क रहना चाहिए. युवा वर्ग आत्मविश्वास को प्रबल बनाए रखें क्योंकि उनका साहस और आत्मविश्वास दोनों मिलकर उन्हें सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचने में मदद करेंगे. रिश्तेदारों के साथ यदि संवाद पर ताला लग गया था, तो आज उस ताले को खोलने की चाबी मिलने की संभावना लग रही है. सेहत में जो लोग शराब, गुटखा, सिगरेट या अन्य किसी प्रकार के नशे के लती हैं, तो उन्हें अब से रोग के प्रति सचेत हो जाना चाहिए. 


वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 6 October 2023) के लोगों को शोध के पथ पर कार्य करते वक्त थोड़ा धैर्य रखना होगा, क्योंकि इन कामों के लिए जल्दबाजी दिखाना नुकसानदायक साबित हो सकता है. बड़े व्यापारियों को समय पर कानूनी कार्य कर लेना चाहिए, इससे आप होने वाले कानूनी दांव पेच से बचे रहेंगे. खेलकूद में रुचि रखने वाले युवाओं को इसकी प्रैक्टिस को बढ़ा देना चाहिए, संभावना है कि आपका किसी प्रतियोगिता में चयन हो जाए. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें वर्तमान समय में उनको आपके सपोर्ट की जरूरत पड़ सकती है. आपको फिसलन वाली जगह पर चलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है, चोट लगने की आशंका है. 


धनु - इस राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोगों को कामकाज के लिए नियम और कानूनों को लेकर विशेष सजगता बरतने की जरूरत है. वित्तीय सहायता को लेकर परेशान व्यापारियों को आज चैन की सांस लेने का मौका मिलेगा, संभावना है कि फाइनेंस कंपनी की ओर से आपको कुछ फंड मिल जाए. युवा वर्ग अपनी ऊर्जा को सही दिशा में प्रयोग करें और हां एक बात यह भी ध्यान में रखे कि क्रोध भी एक तरह की ऊर्जा है इसे ही यूं ही खर्च न करें. जो लोग घर की साज-सज्जा के शौकीन है, उन्हें ग्रहों का अच्छा सपोर्ट मिलेगा इसलिए घर की सजावट पर ध्यान दें. सेहत में महिलाओं को हार्मोन डिसबैलेंस की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर आज  से ही सचेत हो जाए. 


मकर - मकर राशि (Horoscope 6 October 2023) के लोगों को ऑफिशियल सभी कार्यों को रस के साथ करना चाहिए, जिससे आपकी काम के प्रति रुचि बढ़ सके. छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन मंगलमय रहने वाला है, यदि आप योजना बनाकर काम करेंगे तो आपको निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी. विद्यार्थी अधिक समर्पण से पढ़ाई में लगे रहें, इस समय उन्हें अपना पूरा फोकस सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई पर रखना चाहिए. दिन के अंत में संतान के साथ बात करके उनकी दिनचर्या के बारे में पूछे, साथ ही उन्हें अपने तरीके से कुछ सलाह भी देते रहे. हेल्थ में जो लोग प्रॉपर डाइट नहीं लेते हैं और अधिकतर जंक फूड ही खाना पसंद करते हैं उन्हें इससे बचना होगा. .


कुंभ - इस राशि (Horoscope 6 October 2023) के लोगों को कठिन परिस्थितियों से डरने के बजाय उनसे बाहर निकलने के प्रयास करने चाहिए. जो लोग ट्रांसपोर्ट का व्यापार का काम करते है, उन्हें अन्य दिनों की अपेक्षा आज कुछ कम लाभ होने की संभावना है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को नियमित अध्ययन कर विषयों पर मजबूत पकड़ बनाने का प्रयास करना होगा. आज के दिन आपकी घर के बड़ों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है. सेहत को लेकर जिन लोगों को एलर्जी की शिकायत रहती है उनको अधिक सचेत रहना चाहिए.


मीन - मीन राशि (Rashifal 6 October 2023) के लोगों को असमंजस की स्थिति में बॉस व वरिष्ठ अधिकारी से सहायता ले लेनी चाहिए, उनकी सलाह आपकी समस्या का निदान करने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग को आवश्यकता के अनुसार ही लोन लेना होगा, नहीं तो अत्यधिक लोन भविष्य में तनाव का कारण बन सकता है. युवा वर्ग मौज मस्ती के साथ अन्य कामों को भी महत्व दें, इस समय आपको करियर को संवारने पर फोकस करना चाहिए. परिवार के लोगों से वार्तालाप करें, साथ ही सकारात्मक माहौल बनाते हुए सबको प्रसन्न रखने का भी प्रयास करें. सेहत के लिहाज से आज का दिन सामान्य है. बेवजह हेल्थ को लेकर बिल्कुल परेशान न हो. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)