Daily Horoscope: गुरुवार को कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल पर अपना ध्यान महत्वपूर्ण कार्यों पर केंद्रित करके उसे ठीक से पूरा करें. वहीं, मकर राशि के लोहे के व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, वह मनचाहा लाभ कमा सकेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर तकनीकी कार्यों को करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को अच्छा लाभ कमाने का मौका मिल सकता है. युवा अकारण क्रोध करने से बचें. ऐसा करना किसी भी तरह उचित नहीं है, बल्कि यह आपकी छवि को और खराब ही करेगी. स्थान परिवर्तन की संभावना दिख रही है. हो सकता है, आप नया घर खरीद सकें या किराए के ही किसी दूसरे मकान में शिफ्ट हों. सेहत में यदि आप अधिकांश समय घर के बाहर रहते हैं तो आपको साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए. 


वृष- वृष राशि के लोग जिस ऑफिस में कार्य करते हैं वहां के अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा कर सकते हैं, इसी तरह की परफॉर्मेंस बनाए रखें. व्यापार करते हैं तो वहां सही प्रबंधन के महत्व को समझें क्योंकि बिना सही प्रबंधन के कारोबार आगे नहीं बढ़ सकेगा. लेखन प्रेमियों के लिए सुनहरे अवसर दिखाई दे रहे हैं, उन्हें इन अवसरों का लाभ लेते हुए लेख या पुस्तक लिखने का कार्य करना चाहिए. किसी पारिवारिक कार्यक्रम का निमंत्रण मिल सकता है, आप सपरिवार उपस्थित हो कर समारोह की शोभा बढ़ाएं. मानसिक रूप से असंतुष्टि बनी रह सकती है, किन्हीं ऐसे कार्यों में मन लगाएं जिनसे आप मानसिक तौर पर रिलैक्स महसूस करें.


मिथुन- इस राशि के लोग अपने कार्यस्थल पर टाइमिंग का विशेष ध्यान रखें और ऑफिस में जो भी नियम हों उनका पालन करें. कारोबारियों को किसी भी तरह के विवादों से दूर रहना ही ठीक होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवादों को बढ़ाने वाली है. विद्यार्थियों को केवल अपने पर ही भरोसा करने की गलती नहीं करनी चाहिए बल्कि अपने टीचर्स से कंसल्ट करते रहें ताकि परेशान न हों. घर में नए अतिथि का आगमन हो सकता है, इस नए अतिथि के आने से खुशी का वातावरण तैयार होगा. यदि आप किसी मशीन पर काम करें तो सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.


कर्क- कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल पर अपना ध्यान महत्वपूर्ण कार्यों पर केंद्रित कर उन्हें ठीक से पूरा करना चाहिए. कारोबारी अपने व्यवसाय से संबंधित दस्तावेज सुरक्षित रखें, किसी भी दिन अचानक उनकी जरूरत पड़ सकती है. युवा बहुत अधिक दूसरों की भलाई में न लगे रहें, इसके कारण भी आपको भी परेशानी हो सकती है, संभव है आप  अच्छे उद्देश्य से कार्य करें और वह बिगड़ जाए. परिवार में परेशानियां चल रही हैं तो उसे लेकर बहुत चिंता न करें अब समाधान निकलेगा. यह समय आपको शरीर की देखभाल करने का है, रोज कुछ समय अपने शरीर को अवश्य ही दें ताकि आपकी सेहत ठीक रहे.


सिंह- इस राशि के लोगों को अहंकार से बचना चाहिए क्योंकि कार्यस्थल पर साथियों से बातचीत में आपके बोल भले ही मधुर हों किंतु उसमें अहंकार की झलक आ सकती है. कारोबारी ऑनलाइन व्यवसाय करते हैं तो उसे गंभीरता से करें और खिलवाड़ बिल्कुल भी न समझें नहीं तो कंप्लेन आने लगेंगी. युवा आज कुछ समय अपने दोस्तों के साथ भी बिताएं और भूली बिसरी यादों में खो जाएं, इससे आपको मानसिक तौर पर काफी अच्छा महसूस होगा. घर परिवार में अपने व्यवहार को ठीक करें क्योंकि व्यवहार में नाराजगी आपके अपनों को परेशान कर सकती है. सेहत के मामले में लापरवाही से बचें क्योंकि यह बात आपको काफी महंगी पड़ सकती है, डॉक्टर के बताए निर्देशों का पालन करते रहें. 


कन्या- कन्या राशि के जो लोग मीडिया संस्थानों में कार्य करते हैं वह अपने प्रोफेशन में आज उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकेंगे. व्यापार करने वाले बड़े लेनदेन करने में सतर्क रहें. कैश,चेक अथवा ऑनलाइन पेमेंट करते या लेते समय अमाउंट अवश्य रीचेक करें. युवा आज अपने पसंदीदा कार्यों में समय का उपयोग करें इससे वह अंदर से आनंदित और ऊर्जावान महसूस करेंगे. आज आपको अपने घर के वरिष्ठ सदस्यों के साथ समय बिताना चाहिए, उनके पुराने अनुभवों पर चर्चा करें तो उन्हें भी अच्छा लगेगा. गले में तकलीफ या जुकाम होने की संभावना दिख रही है इसलिए आपको ठंडा पानी या आइसक्रीम आदि ठंडी चीजें खाने से बचना चाहिए. 


तुला- इस राशि के लोग यदि कार्यस्थल पर टीम के लीडर हैं तो उन्हें वहां के नियमों के साथ बहुत ही संवेदनशील रहना चाहिए. ग्रहों की स्थिति आज कारोबारियों की परीक्षा ले सकती है, इसलिए विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य के साथ कार्य करें. विद्यार्थी भविष्य की चिंता में समय न गवाएं और एक-एक पल को बहुमूल्य समझें, नहीं तो बाद में पछताएंगे. घर की जिम्मेदारियों को सहयोगी तरीके से देखें और सबके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें. सेहत ठीक रखने के लिए जरूरी है कि आप किसी योग्य डॉक्टर के सानिध्य में रहें और समय-समय पर चेकअप कराते रहें. 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को अपने ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए मेहनत तो करनी होगी, किंतु उसको मस्ती के साथ करें. दूध का कारोबार करने वाले व्यवसाइयों को आज ग्राहक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ग्राहकों से हमेशा विनम्र रहें. युवाओं को अपने उद्देश्य में सफलता मिलेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में बहुत दिनों से स्थिति सामान्य ही है तो आज आपको कोई अच्छा समाचार मिल सकता है, जो सबको खुश करने वाला होगा. फिटनेस के लिए आपको शारीरिक रूप से सक्रिय रहना चाहिए. इसके लिए आप जिम ज्वाइन कर सकते हैं या पार्क में मॉर्निंग वाक करें. 


धनु- इस राशि के लोगों के कार्यालय में अधिक कार्यभार रहेगा जो आपको मानसिक रूप से कुछ परेशान कर सकता है. व्यापार के लिहाज से आज का दिन सामान्य ही रहने वाला है, कोई उतार चढ़ाव नहीं दिखाई पड़ रहा है. युवाओं की प्रतिभा को नया मोड़ मिलेगा जिससे उनकी प्रतिभा में और भी निखार आएगा. अपना बेस्ट प्रदर्शन दें. अभिभावक अपने बच्चों की आदतों को लेकर सतर्क रहें और यदि उनकी कोई आदत खराब लगती है तो प्यार से समझाएं. अस्थमा प्रभावित लोग यदि कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो उन्हें दवाएं और इनहेलर आदि का बंदोबस्त करने के बाद ही निकलना चाहिए. 


मकर- मकर राशि के लोग अपने कार्यालय में कार्य में और अधिक प्रतिबद्धता दिखाएं जिससे आपके बॉस भी खुश रहें. लोहे के व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, वह  मनचाहा लाभ कमा सकेंगे. युवा यदि ऑनलाइन क्लासेज ज्वाइन करते हैं तो उसे सीरियसली लें और समय से लैपटॉप खोल कर बैठें साथ ही दिए गए अभ्यास को भी पूरा करें. यदि आपका जमीन या घर संबंधी कोई कार्य बीते कुछ समय से चल रहा है तो आज उस कार्य की समाप्ति हो सकती है. किसी तरह के संक्रमण का खतरा है इसलिए अपने आसपास साफ सफाई का ध्यान रखते रहें. 


कुंभ- इस राशि के लोग अपने ऑफिस में कार्य अधूरा होने पर किसी को न तो दोष दें और न ही किसी से वाद विवाद का प्रयास करें. कारोबारियों को व्यवसाय चलाने के लिए अतिरिक्त पूंजी की जरूरत पड़ सकती है, आपको किसी फाइनेंशियल संस्था से लोन आदि लेने का प्रयास करना चाहिए. मल्टीनेशनल कंपनियों में युवाओं को अवसर मिल सकता है इसके लिए जॉब सर्च करना चाहिए और ठीक लगे तो तुरंत अप्लाई करें. घर परिवार के खर्चों के लिए पहले प्लान बना लें और मार्केट में खरीददारी करने जाएं तो पहले से सूची बना लें ताकि जरूरत का सामान ही खरीदें. कमर और गर्दन की तकलीफ में व्यायाम करने से लाभ मिलता है लेकिन इसके लिए किसी योग्य व्यक्ति की सलाह लें, दवाएं भी लें.


मीन- मीन राशि के जो लोग बैंकिंग सेक्टर में कार्य करते हैं, उनकी उन्नति के आसार दिखाई दे रहे हैं. लग्जरी कपड़ों का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को आज सतर्क रहना चाहिए, नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थियों के लिए पढाई ही प्रमुख होनी चाहिए. अन्य कामों में समय बर्बाद करने की कतई जरूरत नहीं है. अपना फोकस सिर्फ पढ़ने में रखें. पारिवारिक रिश्तों में दूरियां न बढ़ने दें और सावधान रहें. इसके लिए आपको रिश्ते मजबूत करने का प्रयास करना होगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें और खराब खानपान, आलस्य आदि ऐसे किसी भी काम से दूर ही रहें, जो बीमारी को बढ़ाने वाली हों.


Pitra Dosh: पितृ दोष होने पर मिलते हैं ये संकेत, निवारण के लिए पितृ पक्ष में करें उपाय
Vastu Tips: घर में ये तस्वीर लगाने से दौड़ने लगती है किस्मत, रुके कार्य में आती है प्रगति; मिलती है सफलता