Ashoka Leaves: अशोक का पेड़ हमारे लिए बहुत उपयोगी है. यह कई औषधीय गुणों से भरपूर है. यही कारण है कि लोग इस पेड़ को अपने घर में लगवाना पसंद करते हैं. धार्मिक मान्यता है कि यह पेड़ बहुत शुभ होता है इसे घर में लगाने से सारे दुख मिट जाते हैं. इस पेड़ के पत्तों का विशेष महत्व माना जाता रहा है. इसके पत्ते पूजा के कलश में रखे जाते हैं, किसी भी शुभ अवसर पर इन्हें घर के मुख्य द्वार पर लगाया जाता है. मान्यता है कि अशोक के पत्तों के उपायों से जीवन का कोई भी दुख दूर किया जा सकता है.  आज हम आपको अशोक के पत्तों के कुछ ऐस ही चम्तकारिक उपाय बताने जा रहे हैं: -


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1-अशोक के पत्तों की माला बनाएं और इसे घर के मेन गेट, सभी कमरों के दरवाजे पर टांग दें, माला में लगाए गए पत्ते जब सूख जाएं तो माला को बदल लें. ऐसा सात बार करें. घर की समस्त नेगेटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी.


2- घर के मुखिया को पत्नी के साथ रोज अशोक के पेड़ में पानी डालना चाहिए. ऐस करने से घर रोग, क्लेश, विवाद और दुर्भाग्य से मुक्ति मिलती है.


3- अगर आप धन की कमी से जूझ रहे हैं तो अशोक के पत्ते आपका यह संकट खत्म कर सकते हैं. किसी अशोक के पेड़ की जड़ को शुभ मुहूर्त में अपने घर ले आएं और इसे धोकर अच्छे से सुखा कर अपनी धन की तिजोरी में रख दें. पैसों की तंगी दूर होगी, मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.


4-परिवार में किसी शख्स का विवाह नहीं हो पा रहा है तो उस व्यक्ति को अशोक के कुछ पत्ते नहाने के पानी में डाल कर स्नान करना चाहिए. बाद में इन पत्तों को निकाल कर किसी पीपल के पेड़ के पास साफ-सुथरे स्थान पर रख देने से जल्द विवाह होता है.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं