August Born People Personality: अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव बहुत ही सौम्य होता है. यह लोग  ईमानदारी को ही उज्‍जवल भविष्‍य की कुंजी मानते हैं और उस पर जीवन भर कायम रहते हैं हालांकि इनके पास गलत रास्ते से पैसा कमाने के बहुत से मौके आते हैं लेकिन यह अपने रास्ते से कभी भी नहीं भटकते भले ही आर्थिक दृष्टि से परेशान हों. यही कारण है कि ईमानदार व्यक्ति के रूप में समाज में इनका नाम लिया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर उधर नहीं भटकते


यह खुद तो हर मामले में ईमानदारी बरतते ही हैं और चाहते हैं कि दूसरे भी ईमानदार होकर कार्य करें इसी कारण कई बार कार्यस्थल पर इन लोगों का अपने ही सहकर्मियों से विवाद हो भी हो जाता है. यह कभी भी इधर उधर नहीं भटकते और अपनी इंद्रियों को नियंत्रित करने का सदैव प्रयास करते हैं. यही कारण है कि समाज में इन्हें आदर्श व्यक्ति के रूप में सम्मान प्राप्त होता है.


परखने के बाद करते हैं विश्वास


यह लोग कुछ संदेह करने की प्रवृत्ति भी रखते हैं और किसी भी व्यक्ति को अच्छी तरह से परखने के बाद ही उस पर विश्वास करते हैं. संदेह इनका स्वभाव ही बन जाता है और ऐसा यह घर परिवार के लोगों के बीच भी करते हैं जिससे कभी कभी वातावरण खराब हो जाता है. यह लोग जिस व्यक्ति के बारे में किसी तरह की राय बना लें तो उसे हमेशा ही मानते हैं, भले ही मिलने जुलने वाले उन्हें समझाने का प्रयास करें.


अंदर से होते हैं सौम्य हृदय वाले


यह अनुशासनप्रिय होते हैं, अनुशासन का खुद तो पालन करते ही हैं दूसरों से भी उसके पालन की अपेक्षा रखते हैं. इस कारण यह सख्ती से पेश आते हैं जिसे देख कर दूसरे इनके बारे में सख्‍त मिजाज की राय बना लेते हैं, लेकिन वास्तव में अंदर से यह बहुत ही सौम्य हृदय वाले होते हैं.