Kele Ke Ped Ke Upay: हिंदू धर्म में कई पूजनीय पौधों के बारे में बताया गया है. इनमें केले का पेड़ भी शामिल हैं. मान्यता है कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु का वास होता है. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना, व्रत और उपाय आदि करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. भगवना श्री हरि की कृपा बरसती है. मान्यता है कि गुरुवार के दिन अगर केले के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. साथ ही, मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं. और गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा के साथ मां लक्ष्मी की पूजा करने ले लक्ष्मी-नारायण की कृपा आपके ऊपर बनी रहती है. घर में सुख-समृ्द्धि और शांति बनी रही है और मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है. आइए जानते हैं गुरुवार के दिन केले के पेड़ से जुड़े इन उपायों के बारे में. 


केले के पेड़ के उपाय 


- मान्यता है कि घर में अगर केले का पेड़ लगा लिया जाए, तो उस घर में कभी दुख और दरिद्रता वास नहीं करती. साथ ही केले के पेड़ के कुछ उपाय बेहद आवश्य हैं. 


- गुरुवार के दिन केले के पेड़ का पूजन करने से जीवन में आर्थिक संकट खत्म हो जाते हैं. इससे घर में खुशियां आती हैं और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. 


- घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत पाने के लिए केले के पेड़ की जड़ को चुपचाप अपने पास रख लें. जड़ को गंगाजल से धोकर पवित्र करें. इसके बाद इस जड़ पर पीले रंग का धागा बांधें और घर की तिजोरी या पैसे रखने वाले स्थान पर रख दें. ये उपाय सिर्फ गुरुवार के दिन किया जा सकता है. 


- गुरुवार को स्नान आदि के बाद पीले रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद केले के के पेड़ के पास जाएं. जाने से पहले सिर को पीले रंग के कपड़े से ढक लें. इस बात का ध्यान रखे कि जाते समय आपको कोई टोके नहीं. केले के पेड़ के पास पीले रंग के वस्त्र पहन कर जाएं और हाथ जोड़कर अपनी मनोकामना बताएं. जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाएगी. 



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)