Guggal Dhopp Upay: गृह प्रवेश से लेकर घर में  सामना रखने तक में अगर वास्तु नियमों का पालन किया जाए, तो व्यक्ति की तरक्की के मार्ग खुलते हैं.  वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर घर में सामान को वास्तु के अनुसार रखा जाए, तो घर में मौजूद वास्तु दोष दूर होते हैं, परिवार में सदस्यों के बीच आपसी मेल बढ़ता है और सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है. वहीं, अगर घर में वास्तु दोष होता है, तो व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. घर में हर समय का कलह-कलेश रहने लगता है. इतना ही नहीं, परिवार के लोगों की तरक्की रुतक जाती है और बनते काम बिगड़ने लगते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मौजूद वास्तु दोष नकारात्मक शक्तियों को जन्म देते हैं. वास्तु दोष के चलते व्यक्ति को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु में गुग्गल धूप के कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. इसके उपयोग से वास्तु दोष से मुक्ति मिलती है और जीवन सुखमय होता है. जानें गुग्गल धूप के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में.


तनाव दूर होता है


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर परिवार में सदस्यों के बीच कलह-क्लेश की स्थिति बनी हुई है, तो घर में गुग्गल धूर का प्रयोग करें. इस उपाय को किसी खास दिन करने से ही लाभ होता है. बता दें कि एकादशी, त्रयोदशी, अमावस्या, पूर्णिमा आदि तिथि के दिन अगर गुग्गल धूप का इस्तेमाल किया जाएष तो  घर से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. पति-पत्नी के बीच रिश्ते मजबूत होते हैं और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है. 


नकारात्मकता होगी दूर 


वास्तु जानकारों का कहना है कि लगातार 7 दिनों तक गुग्गल धूप में पीली सरसों मिलाएं और फिर जलाने से घर में नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है. घर में सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. ये उपाय शनिवार के दिन से प्रारंभ करें. शाम को आरती करने के बाद गुग्गल धूप जलाएं और पूरे घर में दिखाएं. 


बिगड़े काम बनाने के लिए 


अगर किसी खास काम में आपको सिद्धि की प्राप्ति नहीं हो रही है, तो गुग्गल धूप से उपाय कर सकते हैं. इसके लिए लगातार 21 दिन तक शुद्ध घी, पीली सरसों, लोबान और गुग्गल धूप शाम के समय जलाएं. इससे आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे. साथ ही कार्यों में सिद्धि प्राप्त होगी.  


Pitru Paksha 2023: पितृ पक्ष में इस विधि से करें पितरों का श्राद्ध, तृप्ति होकर वापस लौटेंगे पूर्वज; जल देते समय लोटे में डालें ये एक चीज
 


Surya Grahan 2023: दिवाली से ठीक पहले इस दिन लग जाएगा इन लोगों की खुशियों पर ग्रहण, घेर लेंगी तमाम परेशानियां
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)