June 2023 Monthly Horoscope: मिथुन राशि के जो लोग बैंक की मार्केटिंग स्कीम से जुड़े हुए हैं, वह बैंक के टारगेट को लेकर परेशान रहेंगे. अधिकारों में वृद्धि होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में बेवजह का तनाव लेने से बचना चाहिए. पेचीदे कार्यों के लिए कुछ समय का इंतजार करना ठीक होगा. बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को पूरा करने में प्राथमिकता देनी चाहिए. माह के अंतिम सप्ताह में सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन मिलने की संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यापार को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी और ई पेमेंट को बढ़ावा देना चाहिए. अब डिजिटल युग में इन चीजों का उपयोग करना ही चाहिए. बड़े फैसले लेने से फिलहाल बचें, अन्यथा उनको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों ने पहले कभी रियल एस्टेट में पैसा लगाया था, उनको अच्छा मुनाफा मिल सकता है. मंदी की आशंका आपको परेशान कर सकती है, लेकिन मानसिकता को मजबूत बनाए रखना होगा. 


संभव हो तो माह के पहले सप्ताह में अपने घर के आसपास हरे पेड़-पौधे लगाएं और उनकी देखभाल भी करें, नेचर से जुड़ने का समय है. युवाओं के मन में जरूरत से ज्यादा उत्साह उन पर ही भारी पड़ सकता है, इसलिए अति उत्साह न करें. बड़े निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए. सोच-समझकर ही निर्णय लें. युवाओं की सद्गुणी लोगों से मुलाकात होगी. उनके सानिध्य में रहकर कुछ सीखने का मौका भी प्राप्त होगा. 


परिवार वालों की पसंद और नापसंद का ध्यान रखें. उनकी खुशी आपके मन को प्रसन्न करने वाली होगी. पारिवारिक जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहना चाहिए. आप पर भी कोई बड़ी जिम्मेदारी आ सकती है. मां या मां तुल्य महिला को कोई उपहार लाकर दें, ताकि वह प्रसन्न हो सके. उनका आशीर्वाद आपके लिए आवश्यक है. कोई समस्या है तो जीवनसाथी से डिस्कस करें. उनका महत्वपूर्ण सुझाव लाभदायक सिद्ध हो सकता है. 


सेहत के मामले में गैस्ट्रिक की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. खानपान में संयम रखना होगा. शराब, धूम्रपान आदि से निजात पाने की कोशिश करना चाहिए. वाहन चलाते समय या ऊंचाई पर कार्य करते समय विशेष अलर्ट रहना चाहिए. दुर्घटना की आशंका है. रेगुलर प्रॉपर डाइट न फॉलो करने पर इम्यून सिस्टम कमजोर हो सकता है.


Astro Tips: तिजोरी में रख दें ये छोटी सी चीज, फिर देखें कमाल; झमाझम बरसेगा पैसा!
पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें, जीवन से चली जाएगी बरकत