Lizards in house good or bad: छिपकली ऐसे जीवो में शामिल है जिसे देखते ही कई लोग डर जाते हैं. इस कारण अक्सर घर में छिपकली दिखाई देते ही लोग उसे भगाने लगते हैं या मार देते हैं. जबकि छिपकली का घर में आना शुभ होता है. शकुन शास्त्र में और ज्योतिष शास्त्र में इस बारे में काफी विस्तार से बताया गया है. छिपकली किस स्थिति में दिखाई दे रही है और छिपकली का रंग क्या है, इस बात से मिलने वाले संकेत भविष्य में होने वाली कई घटनाओं का इशारा देते हैं. आइए जानते हैं घर वाले घर में छिपकली का दिखना कैसा संकेत देता है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छिपकली का मंदिर में दिखाई देना: यदि घर के मंदिर में रोजाना छिपकली दिखाई दे तो माना जाता है कि ऐसा होने पर परिवार में धन की आवक तेजी से बढ़ती है. यह आपके परिवार पर मां लक्ष्मी जी की कृपा होने का संकेत है.


घर के मंदिर में काली छिपकली का दिखना: घर के पूजा घर में छिपकली का दिखना शुभ माना जाता है लेकिन छिपकली काले रंग की है तो यह किसी अनहोनी का संकेत है. मंदिर में काली छिपकली का दिखना बताता है कि आपको धन हानि हो सकती है. यह आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ने का इशारा हो सकता है.


घर में एक साथ 3 छिपकली का दिखना: घर में एक साथ छिपकली का दिखना शुभ माना जाता है. यदि छिपकली आपस में लड़ रही हों या दो छिपकली आपस में लड़ रही हैं तो यह किसी संकट के आने का इशारा है. यह घर के किसी सदस्य को कोई बीमारी होने का अंदेशा भी जताता है.


शुक्रवार के दिन छिपकली का दिखना: यदि घर के मंदिर में शुक्रवार के दिन अचानक से छिपकली नजार आए और ये छिपकली काले रंग की ना हो तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. यह आप पर महालक्ष्मी की अपार कृपा होने का इशारा है यानी कि जल्द ही आपके जीवन में तरक्की के रास्ते खुलने वाले हैं. साथ ही धन लाभ होने वाला है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें