Vipreet Rajyog in kundali: वैदिक ज्योतिष शास्त्र की माने तो कुछ समय पर ग्रह समय समय पर राशि परिवर्तन कर के कभी कभी शुभ और अशुभ संयोग बनाते हैं. नवंबर महीने की 6 तारीख को बुध ग्रह ने वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है. जिसके वजह से विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है. इस राजयोग का असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है. वहीं 4 राशियों को इसका लाभकारी असर पड़ने वाला है. जैसे अकास्मिक धन लाभ की प्राप्ति, शेयर मार्केट, लॉटरी और ऐसी अन्य चीजों में अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है. आइए विस्तार में जानते हैं कि कौन कौन सी राशि को इस विपरीत राजयोग का लाभ मिलेगा!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


विपरीत राजयोग की वजह से मेष राशि के लोगों को किस्मत अचानक से पलट सकती है. इन लोगों को आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति होगी. व्यवसाय करने वाले लोगों की आय में इजाफा होगा. साथ ही कोई प्लानिंग कर रहे तो उसमें फायदा मिलेगा.


मिथुन राशि


कारोबारियों के लिए यह समय बहुत लाभकारी है. इनकम के नए सोर्स बनने वाले हैं. इस समय मिथुन राशि के लोग गाड़ी या फिर प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं.


कर्क राशि


कर्क राशि के लोगों को अच्छे धन लाभ की प्राप्ति होगी. विपरीत राजयोग के वजह से कर्क राशि के लोगों के रुके पैसे वापस मिल सकते हैं. पार्टनर के साथ व्यक्ति के संबंध अच्छे रहेंगे और किसी लग्जरी चीज की खरीदारी कर सकते हैं. व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय अच्छा है. शेयर, सट्टा या लॉटरी में लगाएं पैसों का मुनाफा मिलेगा.


मकर राशि


इन लोगों के लाभ स्थान पर ही विपरीत राजयोग बन रहा है जिससे कि इनकम में जबरदस्त मुनाफा होगा. इस दौरान मकर राशि के लोगों की सभी इच्छाएं पूरी होंगी. वहीं नए वाहन या घर खरीदने का भी योग बन रहा है. कारोबारियों को इस समय अच्छा धन लाभ होगा. लोगों के बीच मान सम्मान बढ़ेगा. हो सके तो नौकरी करने वालों को प्रमोशन भी मिल सकता है.


दिवाली के अगले दिन पूजा में इस्तेमाल हुए दीयों के साथ न करें ये गलती, घर के बाहर से ही वापस न लौट जाएंगी मां लक्ष्मी
 


Govardhan Puja: गोवर्धन पूजा के दिन इन कामों के करने से खुल जाएंगे खुशहाली के द्वार, इस बात का रखें खास ख्याल
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)