Budh Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में ग्रह समय-समय पर राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं. उनका ये गोचर जहां सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर डालता है. वहीं, कई तरह के योगों का निर्माण भी करता है. इनमें से कुछ योग शुभ तो कुछ अशुभ माने जाते हैं. बुध को ज्योतिष शास्त्र में अहम ग्रह माना गया है. वह बुद्धि, वाणी, शिक्षा, लेखन, आदि के कारक ग्रह माने जाते हैं. बुध 1 अक्टूबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. वह इस राशि के स्वामी ग्रह भी हैं. उनके गोचर से यहां त्रिग्रही योग का निर्माण होगा, जिसका 3 राशियों पर सकारात्मक असर पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धनु


त्रिग्रही योग धनु राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. इस दौरान आमदनी में वृद्धि होगी और बिगड़े कार्य दोबारा से बनने लगेंगे. जो लोग नौकरी करते हैं, उन लोगों को इस दौरान अच्छे जॉब के प्रपोजल प्राप्त हो सकते हैं. कारोबारियों के लिए भी यह समय बढ़िया रहेगा. इस दौरान किसी बड़ी डील को अंजाम देने में कामयाब रहेंगे.


कन्या


त्रिग्रही योग कन्या राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी. इसका असर विभिन्न कामों पर पड़ेगा. इस दौरान कहीं निवेश का प्लान कर रहे हैं तो समय शुभ है. समाज में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और दांपत्य जीवन में संबंध मधुर बने रहेंगे.


मकर


त्रिग्रही योग मकर राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. इस दौरान भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और बनाई गई योजनाएं सफल होंगी. कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं. इससे आगे चलकर बड़ा मुनाफा होगा. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)