Budh-Shukra Yuti: ग्रह अकसर एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते रहते हैं. जब वे दूसरे ग्रहों के साथ बैठते हैं तो उसे युति कहा जाता है. ग्रहों की युति किसी का खेल बिगाड़ती हैं तो किसी का जीवन संवार देती हैं. वैभव, लग्जरी और सुख-समृद्धि के कारक ग्रह शुक्र को माना जाता है. जबकि बुद्धि, गणित और तर्क के कारक ग्रह बुध हैं. अब सिंह राशि में शुक्र और बुध की युति बनने जा रही है. इन दोनों की युति से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा, जिसका असर तमाम राशियों पर पड़ेगा. लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं, जिनके लिए यह योग बहुत शुभ साबित होगा. जानिए ये कौन सी राशियां हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंह राशि


लक्ष्मी नारायण राजयोग सिंह राशि वालों के लिए बेहद लकी साबित होगा. वह इसलिए क्योंकि लक्ष्मी नारायण राजयोग लग्न भाव में बनने जा रहा है. इस कारण से आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और पर्सनालिटी भी आकर्षक बनेगी. लाइफ पार्टनर के साथ रिश्ते भी बेहतर होंगे और स्वास्थ्य भी सुधरेगा. इस अवधि में आपकी आय भी सुधरेगी.


वृश्चिक राशि


वृश्चिक राशि वालों के लिए लक्ष्मी नारायण राजयोग बेहद फलदायी सिद्ध होगा. यह योग आपकी गोचर कुंडली के कर्म भाव में बनने जा रहा है. आपको बिजनेस में मुनाफा होगा और जो बेरोजगार हैं, उनको नौकरी के मौके मिल सकते हैं. इस अवधि में आपको अपने पिता से भी सपोर्ट मिलेगा. कारोबारियों को इस दौरान धन लाभ होगा. साथ ही कारोबार में भी विस्तार हो सकता है. 


धनु राशि


धनु राशि वाले भी लक्ष्मी नारायण राजयोग से बहुत  लाभ उठाएंगे. वह इसलिए क्योंकि यह राजयोग आपके भाग्य भाव में बनेगा. इस अवधि में भाग्य आपका पूरा साथ देगा. जो स्टूडेंट्स कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए अच्छा समय है. आपके घर में भी कोई शुभ कार्य हो सकता है. इसके अलावा किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं.