Budh-Surya Yuti: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक ही राशि में दो ग्रहों का एक साथ होना युति कहलाता है. इस दौरान कई प्रकार के शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. बता दें कि आज यानी 8 जुलाई को बुध कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 17 जुलाई को सूर्य भी कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. ऐसे में इन दोनों ग्रहों की युति कर्क राशि में होने से बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग का बेहद शुभ माना गया है. बुध को बुद्धि और वाणी का कारक माना जाता है. वहीं, सूर्य को मान-सम्मान, प्रतिष्ठा, आत्मविश्वास आदि का कारक माना गया है. इन दो ग्रहों के मिलने से तीन राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है.जानें इन राशि वालों के बारे में. 


इन राशि वालों को होगा लाभ 


कर्क राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लग्न भाव यानी प्रथम भाव में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग बनने जा रहा है. इस दौरान बुधादित्य राजयोग के साथ विपरीत राजयोग भी बनेगा. विपरीत राजयोग आपके लिए लाभ का कारण बनेगा. इस अवधि में व्यापार में विदेशों से लाभ होने के संकेत मिल रहे हैं. वहीं, कर्क राशि के जातक जो बैंकिग, निवेश,आयात-निर्यात से जुड़े हैं, उन्हें विशेष फलों की प्राप्ति होगी. सूर्य के असर के चलते कार्यक्षेत्र में सम्मान की प्राप्ति होगी. 


वृश्चिक राशि 


बता दें कि इस राशि के नवम भाव यानी भाग्य के भाव में ये युति बनने जा रही है. इस दौरान बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य योग से लेकर विपरीत योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में विपरीत राजयोग के चलते सूर्य का प्रभाव बढ़ जाएगा. सेहत में सुधार के चलते आपको पुरानी बिमारीयों से निजात मिल सकती है. इतना ही नहीं, अचानक से धन लाभ होगा. नौकरी और व्यवसाय वाले लोगों को धन लाभ होने की संभावना है. रिसर्च या छानबीन के कार्यों से जुड़े लोगों को भी इस दौरान लाभ होगा. 


मकर राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी राशि के सातवें घर यानी विवाह भाव में भी इस युति का निर्माण हो रहा है. इसके चलते यहां चला विपरीत राजयोग आपको शुभ फल प्रदान करेगा. कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. इतना ही नहीं, इस दौरान साहस और पराक्रम में भी इजाफा होगा. इस अवधि में पुराना कर्जा चुकाने में कामयाब होंगे. सेहत में सुधार देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं, अपने शत्रुओं पर भी जीत हासिल करेंगे. 


Sawan Shaniwar: बेहद खास है सावन का शनिवार, काले तिल का ये उपाय करते ही बाढ़ की तरह आता है पैसा
 


आज चमकेगा इन लोगों की किस्मत का तारा, बुध करेंगे सोने की बरसात; दिन-रात करेंगे बेतोड़ कमाई


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)