Sawan Shaniwar: बेहद खास है सावन का शनिवार, काले तिल का ये उपाय करते ही बाढ़ की तरह आता है पैसा
Advertisement
trendingNow11770843

Sawan Shaniwar: बेहद खास है सावन का शनिवार, काले तिल का ये उपाय करते ही बाढ़ की तरह आता है पैसा

Sawan Shaniwar Upay: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. शास्त्रों के अनुसार शनिदेव शिवजी के शिष्य माने जाते हैं. कहते हैं सावन में शनिदेव की पूजा करने से भगवान शिव का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही, शनिदेव की पूजा करने से अशुभ प्रभाव से छुटकारा मिलता है.

 

sawan shaniwar upay
Shaniwar Ke Totke: सावन का महीने शुरू हो चुका है. कहते हैं इस महीने में भगवान शिव की पूरी श्रद्धा भक्ति से पूजा की जाती है जिससे वे प्रसन्न होकर भक्तों की हर मनोकामना पूरी करते हैं. सावन के महीने में सोमवार का दिन बेहज खास माना गया है. सावन के महीने में सोमवार के साथ शनिवार के दिन का भी विशेष महत्व होता है. शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. 
 
धार्मिक ग्रंथों के अनुसार शनिदेव शिवजी के शिष्य हैं और सावन में शनिदेव की पूजा करने से भगवान शिव का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. कहते हैं सावन के महीने में शिव के साथ शनिदेव की पूजा करने से वे शनि की ढैय्या, साढ़ेसाती, महादशा के दौरान ज्यादा परेशान नहीं करते. शनिवार के दिन कुछ उपाय करने से भी शनिदेव की कृपा मिलती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 
 
शनिवार के दिन कर लें ये उपाय 
 
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या या महादशा चल रही हो. व्यक्ति शनि के दुष्प्रभाव से परेशान है तो सावन शनिवार के दिन ये उपाय करना लाभदायक रहेगा. इसके लिए सावन शनिवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर सरसों के तेल से अभिषेक करें. इसके साथ ही सावन के हर शनिवार व्रत रखें.
 
- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. कई प्रयासों के बाद भी मेहनत का फल नहीं मिल रहा. तो सावन शनिवार के दिन नीम की लकड़ियों से हवन करें. इसमें काले तिल की 108 आहुति दें. इससे आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी औऱ घर में धन की कमी नहीं होगी.
 
- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का पैसा बहुत दिनों से अटका हुआ है. तो रुके हुए धन वापस पाने के लिए यह उपाय कर सकते हैं. इसके लिए एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लें और उसमें मध्यमा उंगली डालकर शनिदेव के मंत्र 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः' का 11 बार जाप करें. इसके बाद ये कटोरी दान कर दें. ऐसा करने से रुका हुआ धन वापस आ जाएगा.
 
 
 
 
 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news