Kanya Rashi Chaturmas Rashifal: साल 2023 के आठ माह बीत चुके हैं और केवल चार माह शेष बचे हैं. बचे हुए चार महीने कन्या राशि के लोगों के लिए कैसे रहेंगे, यह जानने के लिए आवश्यक है कि पहले इस बात को समझा जाए कि अब किन ग्रहों का गोचर होना है. अक्टूबर के महीने में केतु कन्या राशि में प्रवेश करेगा. जिस दिन केतु कन्या राशि में पहुंचेगा उसी दिन राहु मीन राशि में जाएगा. वह दिन है 30 अक्टूबर का. राहु और केतु का राशि परिवर्तन कन्या राशि के लोगों पर किस तरह का प्रभाव डालने वाला है, आइए इसे समझें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी


नौकरी पेशा लोगों को इस साल ऑफिस से वेतन वृद्धि और बोनस इंसेंटिव के रूप धन की प्राप्ति होगी. आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. 


कारोबार


व्यापार को विस्तार देने की स्थितियां बनेंगी. कारोबारियों ने समय से टैक्स आदि नहीं जमा किया या कम जमा किया तो पेनाल्टी भरनी पड़ सकती है. हालांकि इस बीच आर्थिक रूप से आप अधिक मजबूत होंगे. किसी अन्य स्रोत से भी आय की प्राप्ति हो सकती है और आपको रुका हुआ धन भी मिल सकता है इसलिए यदि कहीं आपका पैसा फंसा है तो तकादा करना चाहिए. 


परिवार


घर पर आपको नौकर-चाकर का सुख प्राप्त होगा. आप कोई बड़ा निवेश कर सकेंगे और पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है. भवन निर्माण कार्य की योजना साकार हो सकती है. लेकिन किसी मुकदमे में फंसने की आशंका है.  जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. छोटे भाई बहन का विवाह हो सकता है. घर पर एक से ज्यादा मंगल कार्य सम्पन्न होंगे. अध्यात्म की तरफ आपकी रुचि बढ़ेगी, किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. 


युवा


विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है. कम मेहनत में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. प्रेमी जोड़ो के बीच में गलतफहमी हो सकती है, जो लोग अविवाहित हैं उनके लिए नए रिश्ते आएंगे और साल के अंत में विवाह भी हो जाएगा.


स्वास्थ्य 


स्वास्थ्य की दृष्टि से माइग्रेन की समस्या हो सकती है. साथ ही नसों या बीपी की समस्या भी पैदा हो सकती है.