Laung ke Upay: बेहतरीन जिंदगी के लिए इंसान जमकर मेहतन करता है. हालांकि, कई बार किस्मत के साथ न दे पाने के कारण उसको मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है. हालांकि, सोई किस्मत को जगाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक उपाय लौंग का भी है. आज कुछ लौंग के असरदार टोटकों के बारे में बात करेंगे. इनको अपनाने से हर तरह की समस्याओं से निजात मिलती है और घर में सुख-समृद्धि का वास होने लगता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नकारात्‍मकता 


ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार, घर के मंदिर में पूजा के बाद जब आप आरती कर रहे हों, उस समय दीपक में दो लौंग डालकर आरती करें. इससे घर की नकारात्‍मकता खत्‍म होती है.


बीमारियां 


घर में कई सदस्य अगर बार-बार बीमार हो रहा हो तो तवे में छह से सात लौंग जलाकर किसी कोने में रख दें. यह उपाय हर 2 से 4 दिन के अंतराल में करते रहें. ऐसा करने से कुछ दिन में बीमारी से निजात मिलने लगती है. इससे साथ ही घर में लड़ाई-झगड़े और कलह से भी मुक्ति मिलती है.


आर्थिक तंगी 


आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए 7 लौंग और 7 काली मिर्च को अपने सिर पर से घुमाकर ऐसी जगह फेंक दें जहां कोई आता-जाता ना हो. इन लौंग-काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंके. इसके बाद मुड़कर पीछे न देखें. इससे धन का आगमन होने लगेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी.


बिगड़े काम 


आपके हर बनते हुए काम बिगड़ रहे हों तो इसके लिए भी लौंग के उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए एक पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट कर गणेश जी को अर्पित करें. ऐसा करने से हर बाधा दूर होगी और आपके बिगड़े हुए काम दोबारा से बनने लगेंगे.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)