Horoscope Today 17 August 2023: गुरुवार को सिंह राशि के लोगों पर यदि ऑफिशियल काम-काज अगर बढ़ रहा है तो घबराएं नहीं. काम करने के बेहतरीन ढंग को अपनाते हुए समय पर काम खत्म करने का प्रयास करें. वहीं, कुंभ राशि के ग्रहों का गोचर व्यापारी वर्ग को लाभ की स्थिति पर पहुंचने वाली बन रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- मेष राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें हैं, उन्हें नई नौकरी मिलने की पूरी संभावना बनती दिख रही है. कारोबार को विस्तार करने के लिए यह समय उचित है और जो लोग नया व्यापार स्थापित करने के बारे में विचार कर रहे हैं, वह भी आज के दिन व्यापार का श्री गणेश कर सकते हैं. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति के चलते युवाओं का समाज में और आसपास के लोगों में व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. बड़ी बहन यदि आपको गुस्से में कुछ बोल देती हैं तो उनकी बातों को दिल पर न लें, अन्यथा उनके साथ रिश्तों में दूरियां आ सकती है. सेहत की बात करें तो बाहर की बनी वस्तुओं का सेवन न करें तो बेहतर होगा.


वृष- इस राशि के लोगों की यदि महिला बॉस है तो उनकी बातों को अनदेखा करने से बचें, इसके साथ ही उनकी कही हुई बातों को सर्वोपरि रखें. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, जरूरत पड़ने पर उनकी हर संभव मदद करें. महत्वपूर्ण फैसले में युवाओं को परिवार की ओर से सपोर्ट मिलेगा, उनकी सहमति से बड़ा कदम उठाने का साहस आएगा. परिवार के छोटे बड़े सभी सदस्यों का ध्यान रखें, अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में किसी तरह की कोई कमी न रखें. सेहत में बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाएं, संभव हो तो सुबह जल्दी उठे.


मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज के दिन उन पर वर्क लोड बढ़ सकता है, मेहनत अधिक देखकर टेंशन करने से बचें. ऐसे व्यापारी जो ऑनलाइन व्यापार करते हैं उन्हें काम करते समय सजगता दिखानी होगी अन्यथा ऑनलाइन काम में डाटा सिक्योरिटी से चूके तो बड़ा नुकसान उठा सकते हैं. युवाओं को आजीविका के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे, आजीविका के  बेहतर स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों के लिए आज का दिन कुछ नोकझोंक वाला रह सकता है, लेकिन दिन के अंत तक परिवार का माहौल पहले की तरह सामान्य हो जाएगा. सेहत में फिट रहने का प्रयास करें इसके लिए यदि आपको जिम और हेल्दी डाइट का सहारा लेना चाहिए.


कर्क- इस राशि के लोग आज के दिन पुराने और जरूरी काम कार्य पूरे होने से राहत महसूस करेंगे. व्यापारी वर्ग तैश में आकर कोई भी निर्णय न लें, जल्दबाजी या घबराहट में आकर आर्थिक नुकसान करा सकते हैं. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग आज के दिन कुछ बेचैनी महसूस कर सकते हैं, अपनी बेचैनी की वजह करीबी दोस्त के साथ साझा करें इससे आपको कोई न कोई रास्ता अवश्य मिलेगा. परिवार में विवाह योग्य लोगों के रिश्ते पक्के हो सकते हैं. सेहत में आज के दिन आपको आंखों से संबंधित कुछ दिक्कत हो सकती हैं,  इसके साथ ही इंफेक्शन से बचने का प्रयास करें.


सिंह- सिंह राशि के लोगों पर ऑफिशियल काम-काज अगर बढ़ रहा है तो घबराएं नहीं, काम करने के बेहतरीन ढंग को अपनाते हुए समय पर काम खत्म करने का प्रयास करें. विवाह से संबंधित सामानों और परिधान का बिजनेस करने वालों के लिए दिन उपयोगी रहेगा. युवाओं को परिवार के नियम कानून को बंधन नहीं समझना है, बल्कि उसका पालन खुद भी करना है साथ ही परिवार के छोटे सदस्यों को नियमों को मानने के लिए प्रेरित करना है. ग्रहों की स्थिति परिवार का माहौल अशांत कर सकती है, क्योंकि कुल से कोई अप्रिय घटना सुनने को मिल सकती है. सेहत में पौष्टिक आहार को वरीयता देते हुए गरिष्ठ भोजन का त्याग करें. 


कन्या- इस राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बॉस के एजेंडा को टीम के साथ उसे तत्परता से लागू कराना होगा. जो लोग बेकरी, पैक्ड फूड और दूध कारोबार से जुड़े हैं, उन्हें अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को नशे से दूर रहना है, इसके साथ ही आपके मित्र मंडली में जो लोग नशा करते हैं आप उनसे भी उचित दूरी बनाकर चलें. संतान की पढ़ाई में उसका सहयोग करें, उन्हें रोचक विषयों की जानकारी देने का प्रयास करें जिससे उनका ज्ञानार्जन हो सके. सेहत की बात करें तो अपच और कब्ज जैसी समस्या से ग्रसित हो सकते हैं, डिनर के बाद वॉक जरूर करें इसके साथ ही सुबह उठकर कुनकुने पानी का सेवन करना भी आपके लिए लाभदायक साबित होगा. 


तुला- तुला राशि के लोग आज के दिन कर्मक्षेत्र में अपनी योग्यता और वाक कौशल से विपरीत परिस्थितियों को भी नियंत्रित कर सकेंगे. व्यापारी वर्ग विरोधी से सतर्क रहें क्योंकि वह आपको उकसा कर विवाद की स्थिति का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. आज के दिन युवाओं को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिल रहा है इसलिए लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहने का प्रयास करें. अंतरिक्ष में चल रहे ग्रहों की स्थिति परिवार के सुख संसाधनों में वृद्धि करा सकती है, बस आपको थोड़ा सा प्रयास करना होगा. सेहत में  हाइजेनिक रहे, साफ सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखें अन्यथा आपको इंफेक्शन हो सकता है.


वृश्चिक- इस राशि के लोगों का यदि आज जन्मदिन है तो आपको चतुर्थ श्रेणी को क्षमतानुसार कुछ दान अवश्य करें वर्तमान में शुभकामनाएं आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी. सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों का रुका हुआ प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. ट्रांसफर भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नुकसान हो सकता है, पैसे का लेन देन सोच-समझकर करें. युवाओं को करियर को लेकर दूरगामी सोच लानी होगी और उसे सोच पर कार्य भी करना होगा. किसी का धन लौटाना भूल गए हो तो वापसी की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. गर्भवती महिलाओं को विशेष सचेत रहना चाहिए, यदि आप बीमार हैं तो डॉक्टर के संपर्क में रहें.


धनु- धनु राशि के लोगों की आज के दिन महिला सहकर्मी के साथ तनातनी होने की आशंका है, कोशिश करें कि विवाद न हो. व्यापारी वर्ग अपना नेटवर्क कमजोर न पड़ने दें, तो वहीं दूसरी ओर  व्यापारिक मामलों में सावधानी बरतें अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऐसे युवा जिनका प्रेम प्रसंग चल रहा है वह विवाह के निर्णय में जल्दबाजी न करें, अच्छे से सोचने विचारने के बाद ही विवाह की बात आगे बढ़ाएं. घर के कर्मचारियों  का भी मान-सम्मान करें, प्रयास करें कि आपकी बातों से वह कभी दुखी न हो. जरूरत पड़ने पर उनकी हर संभव मदद करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा पेशेंट की तबीयत नरम हो सकती है, यदि घर से बाहर जाते हैं तो दवाईयां साथ ले जाना न भूलें.


मकर- इस राशि के लोग कर्मक्षेत्र में ज्ञान अर्जित को करने का उद्देश्य रखें,  ऐसे में जब भी अवसर मिले सीनियर और बॉस के सानिध्य में रहकर कुछ सीखने का प्रयास करें. व्यापारियों को एक नजर विरोधियों की गतिविधियों पर भी बनाए रखनी होगी, वह आपकी तरक्की में सेंध लगाने का प्रयास कर सकते हैं. विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि अपने नोट्स संभाल कर रखें, लापरवाही के चलते गुम होने की आशंका है. यदि घर की जरूरत से संबंधित सामानों की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो आज का दिन उत्तम है. सेहत संबंधित मामलों में आज चेहरे व दांत में दिक्कतें बढ़ेंगी समस्या यदि बढ़ती है, तो लापरवाही न करें. 


कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को एक बात तो समझनी होगी कि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल होता है. इसलिए आज सिर्फ भाग्य भरोसे न रहे, मेहनत को अधिक वरीयता दें. ग्रहों का गोचर व्यापारी वर्ग को लाभ की स्थिति पर पहुंचने वाली बन रही है. युवाओं की आज के दिन ऊंचे मनोबल के बल पर आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, हार्ड वर्क में फोकस करें. परिवार में विवादों के चलते परेशान हो सकते हैं, लेकिन अंत तक सब ठीक होगा. हेल्थ को लेकर सीने में तकलीफ हो सकती है, दिक्कत छोटी ही क्यों न हो डॉक्टर से परामर्श लेने में देर न करें.  लापरवाही के चलते गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं.


मीन- इस राशि के नौकरीपेशा लोग कोशिश करें कि ऑफिशियल काम समय पर ही निपट जाए, जितना हो सके उसे आज ही करें, कल पर मत टालें. व्यापारियों को कर्मचारियों के काम पर पैनी निगाह रखनी होगी. कर्मचारियों की लापरवाही के चलते आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग को जीवन में कठिन चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अपने मूल सिद्धांत पर अडिग रहते हुए मुश्किलों को पार करें. आज के दिन आपको जीवनसाथी और मित्रों के साथ सौम्य व्यवहार रखना चाहिए. आपके रूखे व्यवहार के कारण दोनों ही नाराज हो सकते हैं. सेहत में पिछले रोगों से मुक्ति मिलने से शरीर स्वस्थ होगा.


Nakshatra: प्रेमी-मिलनसार होते हैं इस नक्षत्र में जन्में लोग, सबको साथ लेकर चलने की होती है क्वालिटी
Sury Gochar: कुछ घंटों बाद पलटी खाएगी इन लोगों की किस्मत, सूर्य कृपा से बनते चले जाएंगे हर काम