Janmashtami 2023 Remedies: भगवान कृष्ण का जन्म कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था. जन्माष्टमी के दिन, लोग भगवान कृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए व्रत रखने के साथ-साथ भजन और अनुष्ठानों के साथ भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान श्रीकृष्ण का जन्म रात 12 बजे हुआ था. इसलिए इस समय श्रीकृष्ण के जन्म का उत्सव मनाया जाता है. इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 6 सितंबर और 7 सितंबर को मनाई जाएगी. इस दिन रात में 12 बजे कुछ उपाय करने से सुख-समृद्धि,खुशहाली और तरक्की मिलती है. आइए जानते हैं जन्माष्टमी पर कौन से उपाय फलदायी माने जाते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्ण जन्माष्टमी के दिन करें ये उपाय


- जन्माष्टमी के दिन संतान प्राप्ति के लिए संतान गोपाल स्तोत्र का पाठ करें. इसकी शुरुआत करने के लिए जन्माष्टमी से शुभ दिन कोई नहीं है. इससे जल्द संतान सुख की प्राप्ति होती है.


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है.


- जन्माष्टमी के शुभ दिन पर श्रीकृष्ण को जटा वाला नारियल और 11 बादाम चढ़ाने चाहिए ऐसा करने से सभी कार्य पूरे होते हैं और किसी भी तरह की रूकावट नहीं आती है.


- शास्त्रों के अनुसार जन्माष्टमी की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण जी का केसर और दूध से अभिषेक जरूर करें. ऐसा करने जीवन में सुख-समृद्धि आती है.


- जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण जी की पूजा करते समय उन्हें उनकी पसंदीदा चीजें जैसे मोर पंख, गाय के दूध से बनी खीर, पंचामृत, मिठाई, मक्खन आदि अर्पित करना न भूलें. 


- श्रीकृष्ण को माखन मिश्री बहुत पंसद होती है, उन्हें माखन का भोग लगाने से वे विशेष कृपा बरसाती है.


- मेष राशि के लोगों को श्रीकृष्ण की गाय के दूध से पूजा करनी चाहिए और पंचामृत जरूर चढ़ाना चाहिए. इससे प्रेम संबंधों में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी.


- अगर आपकी आय नहीं बढ़ रही है या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो जन्माष्टमी के दिन 7 कन्याओं को घर बुलाकर खीर या सफेद मिठाई खिलाएं. इसके बाद लगातार पांच शुक्रवार ऐसा करें. इससे जल्द नौकरी मिल जाएगी.


- जन्माष्टमी के दिन पीले चंदन या केसर में गुलाब जल मिलाकर माथे पर टीका या बिंदी लगाने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है.


सावधान! आपकी तिजोरी पर मंडरा रहा है संकट, अगस्त में धन हानि के प्रबल योग; अभी से लगा लें ताला!
 


इन राशि वालों को मालामाल बनाएगा ये राजयोग, मिलेगा इतना पैसा जीवनभर नहीं करनी पड़ेगी मेहनत
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)