सावधान! आपकी तिजोरी पर मंडरा रहा है संकट, अगस्त में धन हानि के प्रबल योग; अभी से लगा लें ताला!
Advertisement
trendingNow11800712

सावधान! आपकी तिजोरी पर मंडरा रहा है संकट, अगस्त में धन हानि के प्रबल योग; अभी से लगा लें ताला!

Shukra Asta 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर उदय, अस्त और वक्री होने का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. अगले माह अगस्त में शुक्र ग्रह सिंह राशि में अस्त होने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को सर्तक रहना होगा. 

 

shukra asta 2023

Venus Combust 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार किसी भी ग्रह का उदय, अस्त, वक्री होना सभी राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होता है, उन्हें जीवन में भौतिक सुखों, विलासिता, प्रसिद्ध आदि  की प्राप्ति होती है. बता दें कि 7 अगस्त तक शुक्र वक्री अवस्था में रहेंगे और 2 अक्टूबर तक इसी राशि में मौजूद रहने वाले हैं.

बता दें कि 8 अगस्त को शुक्र इसी राशि में अस्त हो जाएंगे. शुक्र के सिंह राशि में अस्त होने से कई राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा. लेकिन कुछ राशि के जातकों के जीवन में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. ऐसे में इन राशि वालों को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही, वैवाहिक जीवन और लव लाइफ में व्यक्ति को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

शुक्र के अस्त होने से किन राशियों को सतर्क रहना होगा. जानें. 

कन्या राशि 

बता दें कि इस राशि के ग्याहरवें भाव में शुक्र अस्त हो रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है. वहीं भाई-बहन के संबंधों में खटास उत्पन्न हो सकती है. बता दें कि इस राशि के शुक्र दूसरे और नौवें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में इस राशि वालों को धन हानि का सामना करना पड़ सकता है. परिवार वालों से किसी बात पर अनबन हो सकती है. इतना ही नहीं, वैवाहिक जीवन में भी कई समस्याएं आ सकती हैं. वहीं, संतान की ओर से चिंतित रह सकते हैं. 

तुला राशि 

बता दें कि इस राशि में शुक्र वक्री और अस्त दसवें स्थान पर हो रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी पेरशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं, नौकरी पेशा लोगों के जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. समाज में मान-सम्मान की कमी आएगी. 

धनु राशि 

ज्योतिष अनुसार इस राशि में शुक्र अस्त और वक्री आठवें भाव में हो रहे हैं. अचानक होने वाली घटनाओं से इस भाव को जोड़ा जाता है. ऐसे में इस राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी प्रकार की समस्या अचानक से उत्पन्न हो सकती है. परिवार से किसी भी बात को लेकर संबंधों में खटास आ सकती है. इन लोगों को वाणी पर काबू रखना होगा. 

कुंभ राशि 

बता दें कि इस राशि में शुक्र वक्री होकर छठे भाव में अस्त हो रहे हैं. इस भाव को स्वास्थ्य,  शत्रु का कारक माना जाता है. ऐसे में कुंभ राशि के जातक इस समय में सतर्क रहें, क्योंकि इस समय शत्रु आप पर हावी हो सकता है. लेकिन किसी तरह से बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. साथ ही, स्वास्थय को लेकर भी सतर्क रहें. 

शास्त्रों में लिखा है... मंदिर में पूजा करने के बाद परिक्रमा लगाना क्यों है जरूरी, जानें अहम कारण
 

Padmini Ekadashi 2023: पद्मिनी एकादशी पर होगी धन की बरसात, पाने के लिए बस कर लें ये छोटा-सा काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news