Astro News: इंसान की पर्सनालिटी काफी कुछ कहती है. शरीर के अंगों से भी काफी कुछ मालूम चल जाता है. इन्हीं में से एक हैं हाथों की उंगलियां. इनकी लंबाई से आप किसी शख्स के व्यक्तित्व के बारे में जान सकते हैं. आइए जानते हैं क्या राज खोलती हैं आपकी उंगलियां.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब अनामिका उंगली से लंबी हो कनिष्ठा


कई लोगों के हाथ में कनिष्ठा अनामिका उंगली से लंबी होती है. ऐसे लोग भावुक और संवेदनशील होते हैं. ये जातक लोगों को अत्यधिक प्यार देता है. ये लोग बहुत रहस्यमयी होते हैं और जल्द दूसरे के विचारों से प्रभावित नहीं होते. यही खासियत इनको निडर और आत्मविश्वासी बनाती है. इनकी जिंदगी में पार्टनर की बहुत बड़ी अहमियत होती है. अपनी बात साबित करने के लिए ये कभी-कभी आक्रामक तक हो जाते हैं. 


अगर अनामिका से छोटी हो कनिष्ठा


ये वो स्थिति है, जब अनामिका उंगली के पहले पोर तक कनिष्ठा न पहुंच पाए. ऐसा शख्स बहुत अच्छा श्रोता होता है. ये लोग सिद्धांतवादी होते हैं और उससे किसी तरह का कोई समझौता नहीं करते. ये व्यक्ति लोगों की जरूरतों और परेशानियों को न सिर्फ सुनता है बल्कि उसका ख्याल भी रखता है. ये लोग भावना और तर्क दोनों को तवज्जो देते हैं. ये माफ तो कर देते हैं लेकिन किसी बात को जल्दी भूलते नहीं हैं. अगर कोई रिश्ता या परिस्थिति इनको ठेस पहुंचाती है तो ये उससे दूरी बना लेते हैं. 


जब बराबर हों अनामिका और कनिष्ठा


जिस शख्स के हाथ में कनिष्ठा और अनामिका उंगली बराबर हों, वे शांत मन वाले होते हैं. इनको अपने विचारों और भावनाओं को नियंत्रित करना आता है. ये शांत माहौल में वक्त गुजारना पसंद करते हैं. काम और रिश्तों के बीच संतुलन बनाने की कला इनको आती है और भीड़ में भी इनकी अलग पहचान होती है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)