Vijayadashami 2024: दशहरे पर करें अपराजिता के फूल के ये आसान उपाय, खुलेंगे धनलाभ के रास्ते, बनी रहेगी सुख-समृद्धि
Advertisement
trendingNow12467969

Vijayadashami 2024: दशहरे पर करें अपराजिता के फूल के ये आसान उपाय, खुलेंगे धनलाभ के रास्ते, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Vijayadashami 2024 Upay: शारदीय नवरात्रि के 9 दिन समाप्त होने के बाद दसवें दिन विजयदशमी या दशहरा का पर्व मनाया जाएगा. इस साल ये त्योहार 12 अक्टूबर दिन शनिवार को मनाया जा रहा है. 

Vijayadashami 2024: दशहरे पर करें अपराजिता के फूल के ये आसान उपाय, खुलेंगे धनलाभ के रास्ते, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Dussehra 2024 Upay: शारदीय नवरात्रि के 9 दिन समाप्त होने के बाद दसवें दिन विजयदशमी या दशहरा का पर्व मनाया जाएगा. इस साल ये त्योहार 12 अक्टूबर दिन शनिवार को मनाया जा रहा है. दशहरा को बुराई पर अच्छाई के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है. हिन्दू धर्म में इस खास पर्व पर करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जो जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...
 

1. दरिद्रता और गृह क्लेश दूर करने के लिए
अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं और धन नहीं आता है या फिर धन की बचत नहीं होती है तो ये उपाय आप कर सकते हैं. आप दशहरा पर एक बर्तन में पानी भरें और अपराजिता के 7 फूल डाल दें. इसके बाद इस बर्तन को ईशान कोण में रख दें. माना जाता है कि इस उपाय से दरिद्रता और गृह क्लेश दूर होते हैं.

यह भी पढ़ें: नवरात्रि की नवमी तिथि पर जरूर करें ये सरल सा काम, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा!

2. धनलाभ के उपाय
दशहरा पर आप पूजा-पाठ करने के दौरान धन की देवी 'मां लक्ष्मी' को अपराजिता के फूल अर्पित करें. इसके बाद इन फूलों को अपने पर्स, तिजोरी या फिर धन रखने वाली जगह पर रख दें. माना जाता है कि ऐसा करने से धनलाभ के योग बन जाते हैं.
 

3. आर्थिक तंगी ऐसे करें दूर
दशहरा पर आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. आप चंद्रदेव को अपराजिता के फूल करें. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी तो दूर होती ही है साथ धनलाभ के भी योग बनते हैं.
 

4. सुख-शांति के लिए
दशहरे पर नहाने के पानी में अपराजिता के फूल डालें और फिर स्नान करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और भाग्य के साथ कार्य पूरे होते हैं.

यह भी पढ़ें: कन्या राशि वाले न करें जल्दबाजी, कर्क वाले खानपान का रखें ध्यान, पढ़ें शुक्रवार का राशिफल

 

5. बनेंगे तरक्की के योग
दशहरा पर आप अपराजिता के 11 फूलों की माला तैयार करें और घर के मंदिर या पूजा स्थल पर अर्पित कर दें. इस उपाय से तरक्की के योग बनते हैं और धन की समस्या छुमंतर हो सकती हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news