Gajkesari Rajyog ke Labh: ग्रह और नक्षत्र अपनी चाल बदलते रहते हैं. कई बार एक ही राशि में दो या अधिक ग्रहों के होने से शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. साल 2022 की बात करें तो इसके समाप्त होने में कुछ घंटे बाकी हैं. ऐसे में साल के आखिरी दिन 31 दिसंबर को मीन राशि में गजकेसरी राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. यह राजयोग मीन राशि में देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की युति से बनेगा. इससे तीन राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेहद शुभ योग


ज्योतिष शास्त्र में गजकेसरी राजयोग को बेहद शुभ माना गया है. जिन जातकों की कुंडली में गजकेसरी राजयोग बनता है, उन्हें हर तरह के सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. समाज में मान-सम्मान मिलता है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां, जिनको इस राजयोग से फायदा प्राप्त होगा.


कर्क 


गजकेसरी राजयोग कर्क राशि के जातकों की कुंडली के नवे भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में यह राजयोग इस राशि के जातकों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आएगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिलने से हर काम में सफलता हाथ लगेगी. अविवाहित लोग विवाह के बंधन में बंधेंगे. जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उनका यह सपना पूरा होगा.


मिथुन


मिथुन राशि के लोगों की कुंडली में गजकेसरी राजयोग दशम भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में इस राशि के लोगों के लिए यह योग बेहद शुभ रहेगा. आमदनी अच्छी होने से भौतिक साधनों को प्राप्त कर सकेंगे. यह समय करियर और कारोबार के लिहाज से अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा. बेरोजगारों को नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे.


वृष 


यह राजयोग वृष राशि से 11वें भाव में बनने जा रहा है. ऐसे में यह समय वृष राशि के लोगों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा. आमदनी में बढ़ोतरी होने से धन लाभ होगा. घर या वाहन खरीदने वालों का सपना राजयोग के दौरान पूरा हो सकता है. आय के नये स्रोत बनेंगे और लोन से छुटकारा मिलेगा.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)