Jupiter Planet Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ देखने को मिलता है. अप्रैल की शुरुआत में गुरु ग्रह 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा. इस दौरान कई राशि वालों के जीवन में आकस्मिक धनलाभ और उन्नति के योग बन रहे हैं. जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि में गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण मीन राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहेगा. इस दौरान आर्थिक लाभ होने की संभावना है. बता दें कि गुरु ग्रह आपकी राशि के दूसरे भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आकस्मिक धनलाभ होगा. वहीं, अटके हुए कार्यों को गति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा. मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापारियों के लिए भी ये समय शुभ रहेगा. अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. लेकिन शनि की साढ़े साती चल रहे लोग इस समय थोड़ा सावधान रहें.


मकर राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का गोचर मकर राशि वालों के लिए भी शुभ फलदायी होगा. बता दें कि इस राशि से चतुर्थी भाव में गुरु संचरण करने जा रहे हैं. इसे भौतिक सुख और माता का भाव माना गया है. ऐसे में मकर राशि वालों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. प्रॉपर्टी या वाहन आदि खरीदने का मन बना रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. वहीं, पैतृक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं. जिन लोगों को व्यापार होटल, टूर, ट्रैवल्स और रियल स्टेट से जुड़े लोगों के लिए ये समय शानदार है.


मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए ये समय अनुकूल है. बता दें कि गुरु ग्रह मिथुन राशि वालों क इनकम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में आप कई माध्यम से धन कमाने में कामयाब रहेंगे. इस अवधि में आय में इजाफा होगा. अगर कहीं पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस दौरान अच्छा लाभ होगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए प्रमोशन और वेतन वृद्धि के योग बनते हैं. व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)