Lord Ganesha Favourite Zodiac Signs: गणेश स्‍थापना में अब कुछ ही समय बाकी है. गणेशोत्‍सव के 10 दिनों में गणपति बप्‍पा अपने भक्‍तों के बीच रहते हैं और उनके सारे दुख दूर करके खुशियों से झोली भरते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन पर गणपति बप्‍पा हमेशा मेहरबान रहते हैं. ज्‍योतिष में 3 ऐसी राशियां बताई गई हैं जो भगवान गणेश को बेहद प्रिय हैं और वे हमेशा उन पर अपनी कृपा बरसाते रहते हैं.  


... इसलिए इन राशि वालों पर मेहरबान रहते हैं गणपति 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध ग्रह बुद्धि, संपन्‍नता का कारक है और इसका संबंध भगवान गणेश से होता है. ज्‍योतिष में जिन राशियों के बुध ग्रह शुभ माने गए हैं, उन पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है. 


मेष राशि- मेष राशि के जातकों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है. इस कारण ये जातक अपने काम तेजी से निपटाते हैं और उन्‍हें अच्‍छे नतीजे भी मिलते हैं. इन जातकों के कामों में रुकावटें कम आती हैं और यदि आती भी हैं तो वे अपने साहस-पराक्रम से उन्‍हें दूर कर देते हैं. 


मिथुन राशि- मिथुन राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं. इस कारण ये जातक बुद्धि, संवाद में बहुत अच्‍छे होते हैं. यदि ये जातक व्‍यापार करें तो उसमें बहुत सफलता पाते हैं. वहीं नौकरी में भी वे अच्‍छा मुकाम पाते हैं. इन जातकों के काम भी भगवान गणेश की कृपा से जल्‍दी पूरे होते हैं. 


मकर राशि- मकर राशि के जातकों पर शनि देव के साथ-साथ भगवान गणेश की भी विशेष कृपा रहती है. इसलिए इन जातकों को आसानी से सफलता मिल जाती है. ये जातक अपने बुद्धि-कौशल से बड़ी से बड़ी चुनौती पार कर जाते हैं. ये लोग अपने जीवन में खूब सफल होते हैं. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें