Good Luck Signs in Home : जीवन में अच्‍छा और बुरा दोनों तरह का समय आता है. ये अच्‍छा और बुरा समय आने से पहले विभिन्‍न तरीकों से संकेत भी देता है. धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र के अलावा शकुन शास्‍त्र में भी ऐसे शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में विस्‍तार से बताया गया है. आज हम कुछ ऐसे शुभ संकेतों के बारे में जानते हैं जो हमें जिंदगी की आम घटना की तरह लगते हैं लेकिन ये संकेत सुनहरे दिन शुरू होने का इशारा देते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अच्‍छे दिन आने के शुभ संकेत 


घर में गौरैया का आना: घर में गौरैया का आना बहुत शुभ माना गया है. यदि सुबह-सुबह आपके घर की बालकनी या आंगन में गौरैया आने लगे और चहचहाए तो यह शुभ संकेत है. यह घटना बताती है कि आपका अच्‍छा समय शुरू होने वाला है. आपके जीवन में खुशियां, सफलता और धन आने वाला है. 


घर के दरवाजे पर गाय का आना: हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है और गाय के दूध, गोबर आदि को भी महत्‍वपूर्ण दर्जा दिया गया है. यदि सुबह-सुबह गाय आपके दरवाजे पर आने लगे या गोबर करके जाए तो यह भी जीवन में खुशहाली आने का संकेत है. ऐसी स्थिति में गाय को रोटी जरूर खिलाएं. इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर जल्‍द ही खूब सुख-समृद्धि देती हैं. 


पूजा का नारियल दिखना: सुबह-सुबह पूजा का नारियल दिखना या मंदिर की घंटी सुनाई देना भी बहुत ही शुभ संकेत है. इसी तरह सुबह शंख की आवाज सुनना भी आपको बड़ी सफलता मिलने का इशारा देता है. ये बताता है कि आप पर मां लक्ष्‍मी जल्‍द मेहरबान होने वाली है. 


जल से भरा हुआ कलश: सुबह के समय घर से निकलते ही जल से भरा पात्र दिखना बहुत शुभ माना गया है. ऐसा होना कामों में सफलता मिलने, धन लाभ होने या कोई शुभ घटना होने का इशारा है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें