Lost Gold Meaning: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने को बृहस्पति ग्रह यानी गुरु का कारक माना गया है. बृहस्पति ग्रह विवाहित जीवन, धन, संपत्ति आदि का प्रतिनिधित्व करने वाला ग्रह माना जाता हैं.वहीं शास्त्रों के अनुसार सोने को लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है. इसलिए सोना का गुम हो जाना मां लक्ष्मी के साथ गुरु ग्रह के प्रभाव को भी अशुभ बनाता है. शकुन शास्त्र में अगर आपका सोना खोता है तो ये किसी संकट के आने का संकेत होता है. आइए जानते हैं सोना का गुम हो जाना और किन बातों की तरफ इशारा करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहते हैं कि अगर किसी स्त्री का नाक में पहना हुआ सोना खो जाता है तो यह बदनामी होने का संकेत देता है.


कहते हैं अगर किसी व्यक्ति की सोने की अंगूठी खो जाए तो उस व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों होने का संकेत देता है.


अगर किसी व्यक्ति का कान में पहना सोना खो जाता है तो यह अशुभ समाचार मिलने का संकेत देता है.


वहीं सोने की चूड़ी या कंगन का खोना शास्त्रों में बहुत अशुभ माना जाता है. कहते हैं कि यह मान-सम्मान में कमी आने का संकेत होता है.


ज्योतिष शास्त्र में सोने की चेन का खोना अपशकुन माना जाता है. कहते हैं इसका खोना वै भव में कमी आने का संकेत है.


अगर आपका सोना खो गया है तो इसके अशुभ प्रभाव से बचने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं.


सोने का संबंध बृहस्पति ग्रह यानी गुरु से माना जाता हैं. इसलिए अगर किसी व्यक्ति का सोना खो गया है तो उसे बृहस्पति देव के बीज मंत्रों का जाप करना चाहिए. इससे आने वाली परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.


सोने का रंग पीला होता है. इसलिए जिस व्यक्ति का सोना खो गया है उसे पीले रंग की चीजों का दान करने की सलाह दी जाती है. इससे आपके जीवन में आने वाली समस्या काफी हद तक कम हो सकती हैं. दान करने के लिए गुरुवार का दिन का चुनाव करना चाहिए.


इस हफ्ते पलटेगी इन राशि वालों की किस्‍मत, मिलेगा पैसा ही पैसा!
 


अगले 1 महीने तक दिन-रात पैसा कमाएंगे ये लोग, 'सूर्य' की तरह चमकेगा भाग्‍य!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)