Grah Gochar Effect In April 2023: अप्रैल माह की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में हर कोई ग्रह गोचर पर नजर लगाए बैठा है. बता दें कि इस माह में कई बड़े ग्रह अपने एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोचर करने जा रहे हैं. 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में, 21 अप्रैल को बुध मेष राशि में और फिर 22 अप्रैल को गुरु गोचर करेंगे. इसके बाद गुरु का उदय और अस्त होगा. इस दौरान कई ग्रहों की युति होगी जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के जात कों पर देखने को मिलेगा. आज हम जानेंगे अप्रैल में किन राशि वालों को खासतौर से संभलकर रहने की जरूरत है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अप्रैल में इन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान


सिंह राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल माह में सिंह राशि वालों को प्रोपेशनल लाइफ में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, कुछ गुप्त शत्रु आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न करेंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में इससे बचें. ग्रहों का प्रभाव इन राशि वालों के जीवन में आर्थिक उथल-पुथल मचाएगा. ऐसे में अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण स्थापित करें.   


तुला राशि


इस माह में ये राशि के जातक थोड़ा संभलकर चलें.  भाई-बहनों के साथ किसी प्रकार का विवाद हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को भी पदोन्नति और वेतन में विलंब हो सकता है. अधिकारियों से अनबन की संभावना है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी, लेकिन किसी भी तरह के वाद-विवाद से खुद को बचाएं. इतना ही नहीं, अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें.  


वृश्चिक राशि


इस राशि के जातकों को अप्रैल में विपरीत प्रभाव का सामना करना पड़ेगा. इस समय पैसों का लेन-देन करने से बचें. वरना धन हानि हो सकती है. इतना ही नहीं, माता-पिता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. पार्टनर केस साथ कोई गलतफहमी होती है, तो वो आपको नुकसान पहुंचा सकती है. ऐसे में बातचीत से स्थिति को संभालने की कोशिश करें. जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. यात्रा करते समय सावधान रहें.  


मकर राशि


अप्रैल का महीना इस राशि के जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव लाने वाला है. पढ़ाई के लिए विदेश जाने की सोच रहे छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में नौकरी कर रहे लोगों के प्रदर्शन में कमी आ सकती है, जिस कारण इन्हें अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा. अपना वैवाहिक जीवन दूसरों से साझा न करें और शब्दों को लेकर सावधान रहें. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)