H Sign On Hand: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथों की लकीरें व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में बताती हैं. हाथ में बनी रेखाएं ही नहीं बल्कि आकृतियां, निशान, तिल आदि से भी व्यक्ति के भविष्य को जाना जा सकता है. ऐसे ही हाथ में बनने वाली H की आकृति को भी बहुत लकी माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के अुसार जिन लोगों के बाथ में ये निशान होता है, उन्हें लाइफ में अचानक से खूब सारा धन हाथ लगता है. जानें इस निशान के कुछ खास मतलब.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

40 की उम्र के बाद जीवन में आता है बदलाव


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में H का निशान होता है, वे बहुत भाग्यशाली होते हैं. ये लोग जीवन में बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. हालांकि इस मुकाम पर पहुंचने के लिए उन्हें 40 साल की उम्र तक का इंतजार भी करना पड़ता है. लेकिन 40 के बाद इन्हें लाइफ में सफलता जरूर मिलती है. ये सफलता इनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख देती है.


अचानक हाथ लगता है कुबेर का खजाना


ज्योतिषीयों का कहना है कि H आकृति वाले लोग 40 की उम्र से पहले भले ही कितनी भी मेहनत कर लें, लेकिन उन्हें फल उनकी मेहनत के बराबर नहीं मिलता. लेकिन 40 की उम्र के बाद ये लोग तेजी से तरक्की करते हैं. अचानक से अमीर बन जाते हैं और लग्जरी लाइफ जीते हैं. ये लोग खूब धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं.


दिल के साफ होने के कारण मिलता है धोखा


हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर H आकृति का बनना एक अहम संकेत माना जाता है. ये संकेत जातक के व्यवहार से होता है. ज्योतिषीयों के अनुसार इस निशान के जातक दिल के साफ होते हैं. और अपने इसी स्वभाव के कारण लाइफ में धोखा खाते हैं. ये  लोग हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं और उसे पार कर लेते हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)