Horoscope Today 19 June 2022 Aaj Ka Rashifal in Hindi Daily Horoscope: रविवार का दिन मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है. मेष, कर्क, तुला, मकर को सेहत और दाम्पत्य जीवन पर ध्यान देना होगा. अन्य राशियों के लिए 19 जून 2022 का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं सभी राशियों का भविष्यफल-


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- इस राशि के विदेश में नौकरी करने वालों के लिए अच्छा समय चल रहा है, उनके ट्रांसफर की भी उम्मीद है. एक और नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इसकी शुरुआत करने से पहले निवेश को लेकर ठीक से प्लानिंग कर लें. युवाओं की ऐसे कार्यों में रुचि देखने को मिल सकती है या फिर उन्हें ऐसे काम करने पड़ सकते हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी न की हो. घर वालों के साथ खूब घुले मिलें, संवादहीनता आज रिश्तों के लिए ठीक नहीं है. जब मिलें तो गर्मजोशी से एक दूसरे से अपनापन प्रदर्शित करें. खानपान पर निगाह रखनी होगी, सेहत ठीक रखनी है तो बाहर के भोजन से परहेज करना ही उचित रहेगा. अनजान लोगों से कोई विवाद न करें, जब जानते ही नहीं तो विवाद कैसा. विवाद आपको मुश्किलों में डाल सकता है.  


वृष- वृष राशि के लोगों के लिए नौकरी से संबंधित मामलों में दिन अच्छा है. इस बात में कोई शंका नहीं कि कामकाज तेजी से आगे बढ़ेगा. व्यापार को लेकर आप पहले से ही काफी सक्रिय हैं, फिर भी नए विचार पर काम कीजिए. यह विचार आपको मुनाफा देकर ही जाएंगे. युवाओं में आज आलस अधिक रहेगा. उन्हें नई टेक्नोलॉजी को सीखने के लिए कुछ समय निकालना चाहिए, युवाओं का टेक्नोसेवी होना जरूरी है. अपनों के साथ अहंकार का टकराव नहीं होना चाहिए. परिवार के किसी सदस्य ने कोई गलत बात भी कह दी है तो उसे नजरअंदाज करें. कोई भी पुरानी बीमारी हो तो उसे ठीक करने में लग जाएं, उन्हें इग्नोर करना ठीक नहीं क्योंकि ये कभी भी उभर सकती हैं. आज आपकी कुछ ज्ञानी लोगों से भेंट होगी और आप अपने ज्ञान में बढ़ोतरी भी महसूस करेंगे. 


मिथुन- इस राशि के लोगों का कार्य के प्रति उत्साह अच्छे परिणाम देगा लेकिन अधीनस्थों से सौम्य व्यवहार ही रखें. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहेगा, उनका कारोबार खूब चलेगा. मेडिकल की फील्ड में जाने की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है, उन्हें जी तोड़ मेहनत करनी चाहिए. यदि आप अपने परिवार में किसी वाहन को खरीदने की योजना बनाने वाले हैं तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. मानसिक रूप से मजबूत रहना है, तभी आप शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रह पाएंगे. शारीरिक स्वास्थ्य के लिए मानसिक स्वास्थ्य आवश्यक है. आज आपकी सक्रियता सामाजिक गतिविधियों में बनी रहेगी, सामाजिक कामों में बढ़ चढ़ कर भाग लेते रहें. 


ये भी पढें: आषाढ़ माह में कब है भोलेनाथ का पहला प्रदोष व्रत, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व


कर्क- कर्क राशि के जो लोग रिसर्च कार्यों में लगे हैं, उन्हें चुनौतियों के बाद सफलता अवश्य ही मिलेगी. चुनौतियों का मुकाबला करें. कपड़ों के थोक विक्रेताओं की कोई बड़ी डील आज पक्की हो सकती है जिसमें अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. कार्य नहीं बन रहा है तो न ही निराश हों और न अनावश्यक रूप से परेशान हों लेकिन अपना प्रयास जारी रखें. कुल में कहीं से भी शोक समाचार मिलने की आशंका है, यह तो जीवन का सत्य है. चेस्ट कंजेशन, सीने में दर्द आदि की समस्या को लेकर अलर्ट रहें, ठंड के माहौल से भी खुद को बचा कर रखें. सामाजिक गतिविधियों में अन्य लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा जिससे आप उठाया गया काम पूरा कर सकेंगे. 


सिंह- इस राशि के लोगों को प्रमोशन मिलने में अभी कुछ समय लगेगा, बॉस को प्रसन्न बनाए रखें तभी रास्ता आसान होगा. व्यापार में पार्टनरशिप है और वह पार्टनरशिप यदि जीवन साथी के साथ है तो उनके माध्यम से आपको लाभ हो सकता है. जो युवा इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें किसी प्रतिष्ठित और अच्छे इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखिए और यदि वह बीमार हैं तो इलाज कराएं. पेट के रोगों से परेशान रहेंगे, खानपान का ध्यान रखिए. स्टोन के मरीजों को खासतौर पर सजग रहना चाहिए. सामाजिक संबंध यदि खराब हो रहे हैं तो उन्हें पुनः जोड़ने का प्रयास कीजिए, पुराने और नए संपर्क के लोगों से मिलिए. 


कन्या- कन्या राशि के लोग अपने ऑफिस में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करें, तीखी वाणी से किसी को दुखी नहीं करना है. पैतृक कारोबार में पिता का सहयोग अपेक्षित है, उनके मार्गदर्शन में काम करें और सफलता हासिल करें. मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए, मित्रों से कटुता पूर्ण व्यवहार उचित नहीं होता है. अपनों के साथ मिल कर मौज-मस्ती कर सकते हैं, दिन को अच्छा बनाने के लिए घूमने फिरने की प्लानिंग भी करें. यदि आप बीमार चल रहे हैं तो दवाई और परहेज के मामले में डॉक्टर के बताए नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा. नए दोस्त और पार्टनर बनेंगे जो भविष्य में उन्नति की ओर ले जा सकते हैं, सोच समझ कर चुनाव करें तो ठीक रहेगा. 


ये भी पढें: सूर्यास्त के समय इन कामों से रूठ जाती है मां लक्ष्मी, इन्हें करना होता है अशुभ


तुला- इस राशि के लोगों को नौकरी में बदलाव के लिए अभी रुकना चाहिए, अच्छे समय का इंतजार करें. जो व्यापारी कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में लगे हैं उन्हें आज अच्छे क्लाइंट मिलेंगे, उनके साथ अच्छी डील हो सकती है. युवाओं के मामले में आज का दिन ठीक ठाक है, अनावश्यक रूप से सोचना ही आपको परेशानी में डाल सकता है. संतान यदि युवा है तो उनके दिल की बातों को समझना आपके लिए जरूरी है, उनकी बातों को समझ कर ही निर्णय लें. हाइपर एसिडिटी की समस्या हो सकती है, अपनी सेहत का ध्यान रखें. पानी खूब पिएं और क्षारीय चीजों का सेवन करें. आज आपके घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है, अतिथियों का स्वागत पूरे मन से करिए. 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा. ऑफिस में सबके साथ मिलकर काम करें. आज भी महिला ग्राहकों के साथ आप सौम्यता से पेश आएंगे. आपके व्यवहार से नाराज होकर उन्हें लौटना नहीं चाहिए. लॉ की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है. यदि आज के दिन कोई परीक्षा हो तो सफलता भी तय है. घर का माहौल शांत रहेगा, सभी सदस्य अपने-अपने कार्य में व्यस्त रहेंगे. पूरा दिन बिना किसी विवाद के बीतेगा. आपके नकारात्मक ग्रह रोगों को एक्टिव कर रहे हैं, ऐसे में आपके स्तर से लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. पुराने मित्रों से आज आपकी भेंट हो सकती है, मनोविनोद की बातों से आपके साथ उन्हें भी प्रसन्नता होगी. 


धनु- इस राशि के शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शुभ है, आपके योगदान का मूल्यांकन करते हुए मान-सम्मान भी प्राप्त हो सकता है. जो व्यापारी अपने कारोबार के लिए लोन लेना चाहते हैं, उन्हें अपने दस्तावेज पूरे कर लेने चाहिए. लोन मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं. वरिष्ठों के सानिध्य में रहने से युवा कई मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकेंगे. घर परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम पूर्ण होगा जिससे सभी लोगों को प्रसन्नता होगी. गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए. समय-समय पर डॉक्टर का परामर्श लेते रहें और टीकाकरण अवश्य कराएं. जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आपको आगे आना चाहिए, अपनी क्षमता के अनुसार यथायोग्य मदद करें.


ये भी पढें: नींबू के इन उपायों से बन जाएंगे मालामाल, यकीन न आए तो खुद आजमा कर देख लें 


मकर- मकर राशि के लोगों की परफॉर्मेंस ही उनकी उन्नति के द्वार खोल सकती है, अपनी परफार्मेंस पर ध्यान दें. आपकी सबसे छोटी संतान यदि व्यापार में इंटरेस्ट ले रही है तो उसे अवश्य ही व्यापार से जोड़ना चाहिए. युवाओं का कार्य बने अथवा न बने लेकिन प्रसन्नता को कम नहीं होने देना है, मुंह लटकाने से कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. परिवार में एक दूसरे के साथ कानाफूसी से बच कर रहें. परिवार में खुल कर बात करें और बिगड़ी चीजों को सुधारने का प्रयास करें. अपने दांतों का ख्याल रखें और डेंटिस्ट की सलाह से क्लीनिंग करा सकते हैं. दांत तो वैसे भी साफ रखने चाहिए. आज आप भगवत भजन और भक्ति से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, इस विधा को बनाए रखें. 


कुंभ- इस राशि के लोग कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें. पुराना डाटा सुरक्षित रखें, काम में मदद प्राप्त होगी. आपने जो पुराना निवेश किया था, वह अब व्यापार में काम आ सकता है. व्यापार के लिए वहां से पूंजी प्राप्त होगी. युवा गैर कानूनी कामों से दूर रहे. आपका क्षणिक लालच आगे चल कर आपके लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. परिवार की इच्छा के विरुद्ध कोई बड़ा महत्वपूर्ण कदम न उठाएं, सबकी इच्छा के अनुसार ही कार्य करें. अत्याधिक नींद आना किसी रोग का संकेत तो नहीं है, व्यक्ति को पर्याप्त नींद लेनी चाहिए किंतु यदि वह अधिक है तो बीमारी का संकेत है. किसी के बहकावे में न आएं और खूब सोच विचार कर काम करें, किसी षड़यंत्र में भी फंस सकते हैं. 


मीन- मीन राशि के लोगों का ऑफिस यदि आज खुला होगा तो बॉस के साथ मीटिंग हो सकती है. इस मीटिंग में आपकी जिम्मेदारी भी बढ़ाई जा सकती है. अधीनस्थों के साथ सरल और मित्रवत व्यवहार करें. अधीनस्थों को निजी सेवक समझने की भूल कभी भी न करें. कार्य नहीं बन रहा है तो न ही परेशान हों और न ही जल्दबाजी करें बल्कि प्रभु पर भरोसा करें, वही पार लगाएगा. आपके छोटे भाई-बहन की उन्नति होगी, उनकी उन्नति होने से परिवार में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा. हृदय रोगी अपनी दिनचर्या को बिगड़ने न दें और डॉक्टर के बताए निर्देशों का पालन करते हुए सुबह टहलें. आपसी विवादों में नहीं फंसना चाहिए बल्कि इन सब मामलों से जितना दूर रहेंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा है.