kaal Sarp Yog Benefits: इस धरती पर जन्म लेने वाला हर इंसान अपने साथ खुद का भाग्य लेकर आता है. उसके कुंडली में कई तरह के योग होते हैं. इनमें से कुछ योग बहुत अच्छे तो कुछ बहुत खराब हो सकते हैं. कुछ योग मिश्रित फल देने वाले होते हैं. इसी तरह का एक योग काल सर्प योग भी है. किसी जातक की कुंडली में अगर काल सर्प दोष हो तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हालांकि, कालसर्प योग हमेशा नुकसानदायक नहीं होता है. कई लोगों को यह योग गरीब से करोड़पति भी बना देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कालसर्प योग


राहु-केतु ग्रह न होकर खगोलीय गणना के दो बिंदु हैं. राहु को नॉर्थ पोल और केतु को साउथ पोल कहा जाता है. राहु का मुंह सर्प का और केतु का मुंह पूंछ का होता है. जब किसी जातक की कुंडली में राहु एवं केतु हमेशा वक्री (उल्टी चाल) रहते हैं और बाकी के सभी ग्रह राहु और केतु के बीच में आ जाते हैं तो ऐसे इंसान को कालसर्प दोष का सामना करना पड़ता है. काल सर्प योग के 12 प्रकार होते है.


फायदा


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दुनिया में जितने भी प्रसिद्ध और प्रभावशाली लोग हैं, उनकी कुंडली में कालसर्प दोष मिल सकता है. किसी जातक की कुंडली में ये दोनों छाया ग्रह अगर शुभ स्थिति में होते हैं तो उसे कठिनाईयों के बावजूद भरपूर पैसा मिलता है. वह गरीब से अमीर बन जाता है. वहीं, दोनों ग्रहों के अशुभ स्थिति में होने पर इंसान राजा से रंक बन जाता है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)