Predictions For Eyes: जिस तरह हर व्यक्ति की शरीर की बनावट अलग-अलग होती है. ठीक वैसे ही हर व्यक्ति की आंखे भी एक दूसरे से बिलकुल अलग होती हैं. व्यक्ति के आंखों के आकार की बात करे तो यह उसके पर्सनैलिटी के बारे में भी बता सकती है. ऐसा कहा भी जाता है किसी को नजदीक से जानना हो तो उसकी आंखों में देखिए, वह सब बयां कर देती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति यह आसानी से जान सकता है कि आंखें कैसे उसके स्वभाव के बारे में बता सकती है. आइए जानते हैं आंखों के अलग-अलग आकार से व्यक्ति के स्वभाव और उसके नेचर के बारे में.


अप टर्न वाली आंखें


अगर किसी व्यक्ति की आंखों की शेप अप टर्न की ओर है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार वह पॉजिटिव माइंड का होता है. ऐसे लोगों को खुश रहना पसंद है. ये लोग काफी ओपन माइंडेड होते हैं. यही वजह है कि लोग इनकी ओर बहुत जल्दी अट्रैक्ट होते हैं. ऐसे लोग किसी भी काम को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं और उसकी तह तक जाना पसंद करते हैं.


डाउन टर्न वाली आंखें


ऐसे लोगों को समझ पाना बहुत ही मुश्किल है. ऐसी आंखों के व्यक्तियों को ज्यादा दोस्त बनाना पसंद नहीं है. दरअसल इन्हें किसी से ज्यादा बातचीत करना भी अच्छा नहीं लगता. इनका व्यक्तित्व बिलकुल अलग होता है. इनकी पर्सनैलिटी औरों से अलग होती है. ऐसे लोग कोई भी निर्णय को शांति से लेना पसंद करते है, यही कारण है कि इन्हें जीवन में कई उपलब्धियां हासिल होती हैं.


राउंड आकार वाली आंखे


ऐसे लोग काफी मिलनसार होते हैं. ऐसे लोग अपनी सहजता से लोगों को अपनी ओर अट्रैक्ट करते हैं. इनकी आंखों की चमक लोगों को पॉजिटिव रखने में मदद करती है.


बादाम आकार वाली आंखें


यदि व्यक्ति की आंखों को आकार बादाम के शेप में है तो आप पॉजिटिव माइंड की कैटेगरी में आते हैं. ऐसे लोग काफी कॉन्फिडेंट होते हैं साथ ही इन्हें समय के अनुसार ढलने आता है. ऐसे लोग अपनी चतुराई से किसी भी बाधा को पार करने में सक्षम होते हैं. 


धन के मामले में सबसे ज्यादा भाग्यशाली होती हैं ये 4 राशि की लड़कियां, बड़े-बड़े अमीरों को देती हैं मात
 


Dream Astrology: सपने में लड्डू गोपाल का दिखना इस बात की ओर करता है इशारा, जानें इस रुप का अर्थ
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)