Lucky Life Partner: हिंदू धर्म में शादी के समय लड़का- लड़की की कुंडली आदि मिलवाई जाती है कि आने वाले समय में दोनों के रिश्ते कैसे रहने वाले है और उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. साथ ही उन्हें अपने जीवनसाथी के स्वभाव के बारे में काफी कुछ पता चलता है. आप अपने जीवनसाथी का हाथ, माथा, पैर देखकर पता सकते हैं कि लाइफ पार्टनर आपके लिए लकी है या नहीं.  इसकी जानकारी सामुद्रिक शास्त्र में दी गई है जो आपके लाइफ पार्टनर के अंग देखकर बताता है कि आपका जीवनसाथी कैसा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माथा चौड़ा या अर्द्धचंद्र आकार


जिन लड़कियों का माथा चौड़ा या अर्द्धचंद्र आकार का होता है तो वो अपने लाइफ पार्टनर के लिए लकी होती है. ऐसी लड़कियों को ससुराल पक्ष में प्यार मिलता है. माना जाता है कि ऐसी लड़कियां विवाह के बाद घर में सौभाग्य लाती हैं. 


पैर का अंगूठा 


जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा आगे की ओर उठा हुआ और गोल होता है तो ऐसी लड़कियों को बहुत भाग्यशाली मनाते हैं. ऐसा भी माना जाता है कि इन लड़कियों की शादी के बाद अपने पति के लिए बेहद लकी होती हैं उसे धनलाभ भी होता है.


पैर की अंगूठे की बगल उंगुली


कहा जाता है कि जिन लड़कियों की पैर के अंगूठे की ठीक बगल वाली उंगुली यदि लंबी और निकली हुई है तो ऐसे लड़कियां काफी भाग्यशाली होती हैं. ऐसी लड़कियों को परिवार में सभी तरह के सुख प्राप्त होते हैं. साथ ही इनके जीवनसाथी से ज्यादा इनका दबदबा होता है.  


हथेली की यह खास बात


जिन लड़कियों के हाथ में शुक्र और गुरु पर्वत उभार हुआ होता है ऐसी लड़कियों का दांपत्‍य जीवन काफी सुखमय और रोमांचित होता है. ऐसा माना जाता है कि ये अपने पति को हर प्रकार का सुख देती है और खुद भी सुखी रहती हैं. 


गर्दन की लकीर 


कहा जाता है कि यदि किसी महिला के गले में 3 रेखाएं दिखाई देती हैं और उसका गला सुंदर, गोल आकार वाला हो तो यह बहुत ही लाभकारी परिणाम देने वाला होता है.  परिवार में शांति का माहौल रहता है और शादी के बाद उनका पति आर्थिक उन्नति करता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें