Most luckiest zodiac sign: हर व्‍यक्ति की पर्सनालिटी पर उसकी राशि, कुंडली के ग्रहों का प्रभाव दिखाई देता है. इतना ही नहीं उसके करियर, आर्थिक स्थिति, सफलता, सम्‍मान, सेहत पर भी इन चीजों का असर होता है. यही वजह है कि ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ राशियों को लकी बताया गया है क्‍योंकि इन राशि वाले लोगों को अपने जीवन में हर चीज आसानी से मिल जाती है. इन लोगों को कभी भी धन की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं कौन है वो लकी राशियां कौनसी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे ज्‍यादा भाग्‍यशाली राशियां 


मेष- मेष राशि के जातक पैदाइशी लीडर होते हैं. ये लोग तेजी से तरक्‍की करते हैं. इन जातकों में मैनेजमेंट स्किल्‍स भी बहुत अच्‍छी होती हैं इसलिए एक साथ कई काम कर लेते हैं. दूसरों से काम कराना जानते हैं. इन्‍हें किस्‍मत का भी पूरा साथ मिलता है. ये निडर और साहसी होते हैं, लिहाजा चुनौतियों-खतरों का सामना डटकर करते हैं. ये जीवन में खूब धन कमाते हैं. 


वृषभ- वृषभ राशि के जातक मेहनती, बुद्धिमान, आकर्षक पर्सनालिटी वाले और हंसमुख होते हैं. ये गजब के जुनूनी भी होते हैं. उनकी ये खासियतें उन्‍हें जीवन में खूब सफल बनाती है. ये जातक आमतौर पर 40 की उम्र के बाद ऊंचा पद, लोकप्रियता, सम्‍मान और बेशुमान धन-दौलत पाते हैं. ये जो लक्ष्‍य तय कर लें, उसे जरूर हासिल करते हैं. 


वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातक निडर होते हैं. यह लोग जीवन में किसी भी तरह का जोखिम लेने से नहीं डरते हैं. इन्‍हें दूसरों से काम निकलवाना बहुत अच्‍छी तरह आता है इसलिए ये हर काम में आसानी से सफल हो जाते हैं. इनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है. आमतौर पर वे खासे लोकप्रिय भी होते हैं. 


मकर- मकर राशि के स्वामी शनि हैं, इस कारण ये लोग मेहनती, ईमानदार, कर्मठ होते हैं. इन लोगों में अच्‍छी नेतृत्‍व क्षमता भी होती है. वे जो काम हाथ में ले लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये लोग जीवन में खूब नाम और मान-सम्‍मान कमाते हैं. ये लोग फिजूलखर्ची नहीं करते हैं और तगड़ा बैंक-बैलेंस बना लेते हैं. 


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 


ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)