ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!
Advertisement

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

Best day to cut nails in islam in Hindi: धर्म-ज्‍योतिष में नाखून काटने के शुभ दिन और समय के बारे में बताया गया है. यदि सही दिन और सही समय पर नाखून काटे जाएं तो लाभ होता है. 

फाइल फोटो

Astro Tips for Nail Cutting in hindi: अक्‍सर बड़े-बुजुर्गों को यह कहते हुए सुना होगा कि रात में नाखून मत काटो या इस दिन नाखून मत काटो. बड़े-बुजुर्गों की इस बात के पीछे कई कारण छिपे हुए हैं. इसलिए नाखून काटने को लेकर कुछ नियम बताए गए हैं. धम्र और ज्‍योतिष के अनुसार सूर्यास्‍त के समय और इसके बाद यानी कि रात में कभी भी नाखून नहीं काटने चाहिए, इससे मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और घर में गरीबी आती है. वहीं सप्‍ताह के सातों दिन में नाखून काटने के भी अलग-अलग असर होते हैं. लिहाजा जान लें कि नाखून काटने के लिए सबसे शुभ दिन कौनसा है. 

नाखून काटने का दिन 

सप्‍ताह के अलग-अलग दिन नाखून काटने का हमारे जीवन पर अलग-अलग असर होता है. यहां तक कि हिंदू धर्म के अलावा इस्‍लाम में भी नाखून काटने का शुभ दिन और सुन्‍नत तरीका बताया गया है. आइए जानते हैं किस दिन नाखून काटने पर कैसा असर होता है. 

सोमवार- सोमवार के दिन नाखून काटना अच्‍छा होता है. ऐसा करने से तमोगुण से मुक्ति मिलती है. सोमवार का संबंध भगवान शिव, चंद्रमा और मन से जोड़ा गया है. 

मंगलवार- आमतौर पर मंगलवार को नाखून काटने की मनाही की जाती है. जबकि मंगलवार को नाखून काटने से कर्ज से राहत मिलती है. वैसे जो लोग हनुमान जी के लिए मंगलवार को व्रत रखते हैं, उन्‍हें इस दिन नाखून काटने से बचना चाहिए. 

बुधवार- नाखून काटने के लिए बुधवार का दिन शुभ होता है. बुधवार को नाखून काटने से धन लाभ होता है. करियर में उन्‍नति होती है. व्‍यापार में भी कमाई बढ़ती है. 

गुरुवार- गुरुवार के दिन भी कई लोग नाखून काटने से मना करते हैं, जबकि गुरुवार को नाखून काटने सत्‍व गुण बढ़ता है. 

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन नाखून काटने के लिए सबसे शुभ माना गया है. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. जीवन में धन-दौलत, समृद्धि, सौंदर्य बढ़ता है. रिश्‍ते मजबूत होते हैं. 

शनिवार- शनिवार के दिन नाखून नहीं काटना चाहिए. इससे शनि देव नाराज होते हैं. कुंडली में शनि कमजोर होता है. शनिवार को नाखून काटने से मानसिक, शारीरिक कष्‍ट होते हैं. धन हानि के योग बनते हैं. 

रविवार- रविवार को नाखून काटना अशुभ माना गया है. रविवार को नाखून काटने से जातक का आत्‍मविश्‍वास घटता है, सफलता में बाधा आती है. सेहत पर बुरा असर पड़ता है. लिहाजा रविवार छुट्टी का दिन है इसलिए नाखून-बाल काटने का काम रविवार को करने की गलती ना करें. 

 

गंदगी में भी पड़ी हों ये चीजें तो उठाने में ना हिचकिचाएं, खोल देती हैं किस्‍मत! अगले 25 महीने इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ, हर काम में मिलेगी सफलता, बनेंगे अमीर!
15 दिन तक जमकर कष्‍ट देगी चंद्र ग्रहण के समय की गई ये गलती, अभी से हो जाएं सतर्क पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने
जीवित महिला ही नहीं लाश तक के साथ संबंध बनाते हैं ये बाबा! बेहद अजीब है वजह शुक्र की महादशा बना देती है राजा, 20 साल तक मिलता है शाही जीवन, धन-वैभव
घर में लगा लें इनमें से एक भी पौधा, होगा चमत्‍कार, करियर में मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता! बहुत कम लोगों को इस जगह पर होता है तिल, पैसे, करियर, किस्‍मत का होता है फैसला
मंदिर में आपके साथ भी हो ऐसी घटना तो तुरंत कर लें ये काम, वरना बनेंगे पाप के भागीदार मां लक्ष्‍मी के आप पर प्रसन्‍न होने का संकेत हैं ये सपने, दिलाते हैं अचानक ढेर सारा पैसा
 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news