Luckiest zodiac sign in money in Hindi: अक्‍सर लोग कहते हैं कि फलाना व्‍यक्ति अच्‍छी किस्‍मत लेकर पैदा हुआ है. उसे हर चीज आसानी से मिल जाती है. यह बात काफी हद तक सही है. कुछ लोगों को अपने जीवन में खूब सफलता मिलती है. वे ऊंचा पद, पैसा, प्रतिष्‍ठा सब कुछ पा लेते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार इसके पीछे वजह उनकी राशि और कुंडली की शुभ ग्रह-दशाएं कारण होती हैं. आइए जानते हैं कि ज्‍योतिष में किन राशियों के लोगों को पैदाइशी तौर पर लकी भाग्‍यशाली माना गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैदाइशी भाग्‍यशाली होते हैं ये राशि वाले लोग  


मेष: ज्‍योतिष के अनुसार मेष राशि के जातक पैदाइशी तौर पर भाग्‍यशाली होते हैं. इन जातकों में कुछ ऐसे गुण होते हैं, जिनकी दम पर वे अपने जीवन में खूब सफलता और तरक्‍की पाते हैं. साथ ही अपार धन-संपत्ति पाते हैं. ये जातक हर किसी से आसानी से अपना काम भी निकलवा लेते हैं. हालांकि दूसरों की भलाई करने में भी पीछे नहीं हटते हैं. 


कर्क: कर्क राशि के जातक मेहनती और साफ दिल वाले होते हैं. वे अपनी मेहनत के दम पर अपना हर सपना पूरा कर लेते हैं. वे खूब पैसा कमाते हैं और खूब खर्च भी करते हैं. वे दूसरों की मदद के लिए भी पैसा देने में पीछे नहीं हटते हैं. 


सिंह: सिंह राशि के जातक रौबदार, साहसी और बेबाक होते हैं. इनकी पर्सनालिटी में अलग तरह का आकर्षण होता है. वे जिंदगी में खूब सफलता मिलती है. उनमें लीडरशिप क्षमता कमाल की होती है. वे हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. 


वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातक भाग्‍यशाली होते हैं और हर काम में माहिर होते हैं. वे मेहनती और चालाक भी होते हैं. वे हर हाल में अपने सपने पूरे कर लेते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें