Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs: शास्त्रों में मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है. वे जब किसी पर प्रसन्न हो जाएं तो उसके वारे-न्यारे होने में देर नहीं लगती. इसलिए चाहे राजा हो या रंक, हर कोई अपने-अपने तरीके से मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश करता है. हालांकि सभी अपने प्रयास में सफल नहीं हो पाते और कुछ को निराशा भी झेलनी पड़ती है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सभी 12 राशियों में 5 राशियां ऐसी हैं, जो मां लक्ष्मी को अति प्रिय हैं और वे उनका साथ कभी नहीं छोड़तीं. इन राशियों के लोग बुलंदियों को छूते हैं और हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं. आइए जानते हैं कि वे भाग्यशाली 5 राशियां कौन सी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मां लक्ष्मी को अति प्रिय राशियां (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs)


वृश्चिक राशि (Scorpio)


इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs) की हमेशा कृपा रहती है. इस राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं. शास्त्रों में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है. मान्यता है कि मंगल ग्रह शौर्य, पराक्रम, साहस और शक्ति के कारक हैं. इसके चलते इस राशि के जातक हर क्षेत्र में कामयाब होते हैं. 


सिंह राशि (Leo)


इस राशि पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs) का सदा आशीर्वाद बरसता है. उनकी कृपा की की वजह से वे कभी भी आर्थिक तंगी का शिकार नहीं होते. इस राशि के स्वामी ग्रहों के राजा सूर्य हैं. इसकी वजह से वे उत्साही, तेज, दृढ निश्चयी, मेहनती और कुशाग्र बुद्धि वाले होते हैं. वे धन और यश दोनों प्राप्त करते हैं. 


वृषभ राशि (Taurus)


शास्त्रों के अनुसार इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs) की असीम अनुकंपा रहती है. ऐसे लोग नौकरी-कारोबार, दोनों जगह अपनी सफलता का परचम लहराते हैं. इस राशि के स्वामी शुक्र ग्रह हैं, जो धन-वैभव, समृद्धि और प्रसिद्धि के कारक हैं. ऐसे में उन्हें सफल होने से कोई रोक नहीं पाता. 


तुला राशि (Libra)


यह राशि भी मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs) को बेहद प्रिय है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से इस राशि के जातक धन, समृद्धि और शोहरत तीनों हासिल करते हैं. इस राशि के स्वामी भी शुक्र ग्रह माने जाते हैं, जो सुख-समृद्धि प्रदान करने वाले हैं. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से ऐसे लोग हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करते हैं. 


कर्क राशि (Cancer)


इस राशि के जातकों से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Favorite Zodiac Signs) हमेशा प्रसन्न रहती हैं. इस राशि के स्वामी चंद्रमा हैं, जिन्हें सुख-शांति, ध्यान, योग, निरोग, धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इस राशि के लोग मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)