Man and Woman Lucky Cheek: यूं तो शरीर में हर अंग का अपना महत्व है और हर अंग का अपना काम भी है, किंतु चेहरे की सुंदरता गालों यानी कपोलों पर बहुत कुछ आधारित  होती है. व्यक्ति के गाल यदि अच्छे हैं तो वह खूबसूरत दिखाई देगा, अन्यथा नहीं. गाल सुंदरता में चार चांद लगाने के साथ ही महिलाओं और पुरुषों के भविष्य के बारे में भी संकेत करते हैं. आइए महिलाओं और पुरुषों के गालों के संकेत को समझने का करते हैं प्रयास.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिलाओं के गाल


साफ और सुंदर गाल वाली महिलाएं गुणवती होती हैं, जिन स्त्रियों के गालों पर नाड़ियां नहीं होती हैं, वे देवी के समान पूजनीय होती हैं. गड्ढेदार गाल वाली महिलाओं में धन प्राप्ति की इच्छा शक्ति कुछ अधिक होती है. ये अपने जीवन में शौक को भी महत्व देती हैं. मांसल गोल एवं समान गाल वाली स्त्रियां उत्तम गृह लक्ष्मी होती हैं. जिन महिलाओं के गाल चौड़े और मोटे हों तो वह सौभाग्यशाली होती हैं, ऐसी स्त्रियां सुखी और संपन्न रहती हैं. स्त्रियों के पुष्ट, मांसल और उन्नत गाल अच्छे लक्षणों की प्रतीक होती हैं. मांस रहित और रोएं वाले गाल शुभ नहीं माने जाते हैं. गालों में खुरदरापन और चिपका हुआ होना भी सुंदर लक्षण नहीं माना जाता है. जिन महिलाओं के गाल चारों और से गोल तथा लाली लिए हुए होते हैं, वह सौभाग्य शालिनी के साथ ही पति की प्रिया होती हैं.


पुरुषों के गाल


फूले हुए गाल वाला व्यक्ति अपनी मेहनत से अपनी मंजिल पाता है, इसके अलावा वह सुखों को भी प्राप्त करता है. मांसल गाल वाले पुरुष अपने धन को विविध प्रकार के भोगों की प्राप्ति में खर्च करते हैं, ऐसे लोगों को धन संचय पर भी ध्यान देना चाहिए, ताकि भविष्य में परेशानी न हो. जिनके गाल शेर के समान उभरे हुए हों,  वे अधिक संपत्ति वाले होते हैं और वह नौकरी करते हो या व्यापार, किसी भी क्षेत्र में खूब नाम कमाते हैं. मांस रहित चिपके हुए गाल वालों का जीवन कई प्रकार के दुखों का सामना करता है.



अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें