Mangal Asta in Kanya Rashi: वैदिक ज्‍योतिष में मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा गया है. विवाह के समय कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति प्रमुखता से देखी जाती है. इस समय मंगल ग्रह कन्‍या राशि में हैं. 24 सितंबर की शाम 06 बजकर 26 मिनट पर मंगल कन्या राशि में अस्त होने जा रहे हैं.  मंगल और कन्‍या राशि के स्‍वामी बुध शत्रु ग्रह हैं. मंगल का शत्रु ग्रह की राशि में अस्‍त होना अच्‍छा नहीं है. इससे मंगल शक्तिहीन हो जाएंगे और अशुभ फल देंगे. मंगल अस्‍त का असर सभी राशि वालों पर होगा और 3 राशि वालों को तो मंगल अशुभ फल देंगे. इन जातकों को 24 सितंबर 2023 के बाद संभलकर रहना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगल अस्‍त का नकारात्‍मक असर 


मेष राशि: मेष राशि वालों को मंगल अस्‍त अशुभ फल देंगे. मेष राशि के स्‍वामी मंगल हैं. नौकरी करने वाले सतर्क रहें. आप पर बॉस नाराज हो सकते हैं. मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. काम अटक सकते हैं. निराशा की भावना हावी रह सकती है. व्‍यापार में सोच-समझकर निवेश करें. वरना नुकसान हो सकता है. जीवनसाथी से झगड़ा या मनमुटाव हो सकता है. 


कर्क राशि: मंगल का अस्‍त होना कर्क राशि वालों पर भी नकारात्‍मक असर डालेगा. इन लोगों को नौकरी-व्‍यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पूरी मेहनत के बाद भी असफलता मिलने से निराश हो सकते हैं. आपको अपने सहयोगियों और उच्च अधिकारियों का साथ नहीं मिलेगा. व्‍यापारियों के हाथ से बड़ी डील निकल सकती है. सेहत बिगड़ सकती है. 


सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए भी अस्‍त मंगल मुसीबतें बढ़ाने वाला है. आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. असफलता का स्‍वाद चखना पड़ सकता है. किसी कारण के चलते आप परेशानी में रहेंगे. वर्कप्‍लेस पर किसी से विवाद हो सकता है. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. आपके विरोधी आप पर हावी हो सकते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)