Mangal Gochar 2022 Benefits: किसी भी व्यक्ति के जीवन में मंगल ग्रह बहुत अहम भूमिक निभाता है. मंगल को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. इस ग्रह का स्वभाव काफी उग्र होता है. इसलिए अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर होती है, तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 10 अगस्त को मंगल ने वृषभ राशि में गोचर किया था और 16 अक्टूबर तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. जानें इस गोचर का असर सभी राशियों पर कैसा होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- इस राशि के दूसरे भाव में मंगल विराजमान है. इसलिए इन जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. 


वृषभ- इसी राशि में मंगल ने गोचर किया है. लग्न भाव में मंगल होने के कारण इन्हें माता-पिता का सहयोग मिलेगा. वहीं, जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. पैसों को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. 


मिथुन- इस राशि के 12 वें भाव में मंगल ने गोचर किया है, इसलिए खर्चों में वृद्धि की संभावना है. अगर आप पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं, तो मुश्किलों में आ सकते हैं. 


कर्क- इसके 11 वें भाव में मंगल गोचर कर रहे हैं. नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर तारीफ मिल सकती है. साथ ही, इन लोगों के प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं. 


सिंह- ये लोग कार्यक्षेत्र में सफलता पाएंगे. बता दें कि इनकी 10वें भाव में मंगल ने गोचर किया है. व्यापार में मुनाफा हो सकता है. बता दें कि शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ये समय अनुकूल है. 


कन्या- इस राशि के 9वें भाव में मंगल गोचर कन्या राशि को शुभ लाभ कराएगा. इस दौरान आकस्मिक धन लाभ होने की पूरी संभावना है. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा और जीवन में खूब तरक्की मिलेगी. 


तुला- इनके 8वें भाव में मंगल गोचर अशुभ माना जा रहा है. इस दौरान कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वाणी पर काबू रखना जरूरी है. 


वृश्चिक- इसके 7वें भाव में गोचर व्यापारिक दृष्टि से बेहद लाभकारी माना जा रहा है. इस दौरान जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 


धनु- इनके 6वें भाव में मंगल का गोचर जातकों को शत्रओं पर विजय दिला सकता है. परीक्षा में सफल होंगे. इस दौरान खर्च बढ़ सकते हैं. 


मकर- 5वें स्थान पर मंगल का गोचर लाभकारी माना जा रहा है. नौकरी में तरक्की की आशंका है और व्यापार में लाभ कमाएंगे. 


कुंभ- मंगल गोचर चौथे भाव में  होने से जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. माता की सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. ऑफिस में नई जिम्मेदारियां आपका इंतजार कर रही हैं.


मीन- इस राशि के तीसरे भाव में मंगल का गोचर साहस और पराक्रम बढ़ाएगा. नौकरी और व्यापार में अनुकूल परिणाम सामने आएंगे. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)