Mangal Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह गोचर का अपना अलग महत्व है. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि ग्रहों के सेनापति मंगल 10 मई को कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं. कर्क राशि को मंगल की नीच की राशि माना जाता है. ऐसे में जहां कुछ राशि वालों को इसका नकारात्मक प्रभाव देखने तो मिलेगा. वहीं इस अवधि में कुछ राशि वालों की किस्मत का ताला खुल जाएगा. जानें किन राशि वालों को इस समय भाग्य का पूरा साथ मिल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का कर्क राशि में गोचर मेष राशि वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे. आमदनी में अच्छी वृद्धि होगी और व्यक्ति की कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. इस दौरान माता-पिता की सेहत का भी खास ध्यान रखने की जरूरत है.  


वृष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  मंगल का गोचर इस राशि के जातकों के लिए भी विशेष लाभदायी रहेगा. इस जातकों के लिए ये समय खुशखबरी लेकर आ रहा है. वाहन और भूमि खरीदने की सोच रहे लोगों की इच्छाएं जल्द पूरी होंगी. इतना ही नहीं, नौकरीपेशा लोगों के लिए ये गोचर अनुकूल समय लेकर आएगा. वहीं, काम को लेकर चल रही परेशानी दूर होगी.


मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए इस दौरान साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. इस समय सामाजिक मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. इस अवधि नें विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करने में नाकाम रहेंगे.  


कन्या राशि


इस राशि के जातकों के लिए भी आने वाले 45 दिन बेहद शुभ फलदायी रहेंगे. मंगल गोचर इस राशि वालों की सभी इच्छाएं पूरी करेगा. इस दौरान आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इतना ही नहीं, इस अवधि में व्यवसा में अच्छा लाभ होगा. नौकरी करने  वाले लोगों में भी अच्छा बदलाव देखने को मिलेगा. दोस्तों का सानिध्य मिलेगा, जो अनुभव अच्छा रहेगा.  
 
तुला राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये समय तुला राशि वालों के नजरिए नें बड़ा बदलाव लेकर आएगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ रिश्तों नें मजबूती आएगी. बच्चों की उन्नति के रास्ते खुलेंगे और सम्मान में बढ़ोतरी होगी. जमीन खरीदने के लिए ये समय उत्तम है. कारोबारियों के लिए भी ये समय बेहतरीन बताया जा रहा है. बिजनेस में इस समय बेहिसाब सफलता हासिल करेंगे. कार्यों में सफलता मिलेगी.


Shani Nakshatra Gochar: शनि-राहु की युति ढाएगी कहर, अब 5 महीने इन 3 राशियों के जीवन में मचेगा हाहाकार
 


Money Plant: मनी प्लांट पर ये एक चीज बांधने से होगा चमत्कार, देखते ही देखते खाली तिजोरी में बरसने लगेगा पैसा!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)