Aaj Kharidari ka Shubh Muhurt: इस साल धनतेरस-दिवाली से पहले ही खरीदारी और निवेश का बेहद शुभ संयोग आज 18 अक्‍टूबर 2022, मंगलवार को बना है. आज 5 बड़े शुभ योग बन रहे हैं जिससे ग्रह-नक्षत्रों का महासंयोग शुभ काम करने, खरीदारी और निवेश करने के लिए वरदान की तरह है. ऐसा शुभ संयोग 200 साल बाद बना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज पूरे दिन रहेगा पुष्‍य नक्षत्र 


आज 18 अक्‍टूबर को सूर्योदय के साथ ही पुष्य नक्षत्र शुरू हो गया है. जो कि पूरे दिन और कल सुबह तक रहेगा. यानी कि 18 अक्‍टूबर के पूरे दिन से लेकर देर रात तक खरीदारी के लिए बेहद शुभ माना गया पुष्‍य नक्षत्र रहेगा. पुष्‍य नक्षत्र 19 अक्‍टूबर की सुबह 8 बजकर 2 मिनट पर समाप्‍त होगा. वहीं आज शाम 4 बजकर 53 मिनट सिद्ध योग भी रहेगा. इसके अलावा हंस, भद्र और शंख नाम के राजयोग भी रहेंगे. शुभ योगों का ऐसा महासंयोग कम ही बनता है. 


ये काम करना बेहद शुभ 


शुभ संयोगों के इस महामुहूर्त में शुभ काम की शुरुआत करना या कीमती चीजें खरीदना, धन का निवेश करना खूब लाभ देता है. इस मुहूर्त में खरीदी गई चीजें लंबे समय तक चलती हैं और शुभ फल देती हैं. आज वाहन, मकान, दुकान, कपड़े, सोना-चांदी, बर्तन और जमीन की खरीदी-बिक्री करना बहुत अच्‍छा रहेगा. इसके अलावा लेन-देन करने और निवेश करने के लिए भी यह समय बहुत शुभ है. 


पंचांग के अनुसार खरीदारी के लिए शुभ मुहूर्त


लाभ मुहूर्त: सुबह 10.41 से 12.06 और शाम 7.23 से रात 8.57 बजे तक


अमृत मुहूर्त: दोपहर 12.07 से 1.31 बजे तक


सबसे शुभ मुहूर्त: दोपहर 2.57 से 4.23 और रात 10.32 से 12.06 बजे तक




(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें