Mars Transit 2023: 13 मार्च को ग्रहों के सेनापति मंगल देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मंगल वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि मंगल का साहस, पराक्रम और ऊर्जा का स्थान माना जाता है. बता दें कि मेष और वृश्चिक का स्वामी ग्रह मंगल ही हैं. वहीं मकर में उच्च का और कर्क में नीच राशि है. ऐसे में मंगल का मिथुन राशि में जाना कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. आइए जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल के तीसरे भाव में ये गोचर होने जा रहा है. मंगल को इसी भाव का कारक भी माना जाता है. वहीं, मंगल मेष राशि के स्वामी भी हैं. ऐसे में मंगल का इस भाव में प्रवेश करना मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ माना जाएगा.  इस दौरान किसी जोखिम भरे कार्य की शुरुआत की जा सकती है और उसमें लाभ भी होगा. भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे. किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं, अगर आप ट्रैवल के व्यवसाय से जुड़े हैं, तो लाभ हो सकता है.


मिथुन राशि


इसी राशि में मंगल गोचर करने जा रहे हैं. जो कि इन राशि वालों के लिए विशेष फलदायी रहेगा. इस दौरान ऊर्जा और  साहस में वृद्धि होगी. किसी काम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. इस अवधि में स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और आप लगातार कई घंटों तक काम कर पाएंगे. व्यापार में मुनाफा भी होगा और आर्थिक संकट से छुटकारा मिलेगा. इस अवधि में अंहकार पर काबू रखने में ही भलाई है. पत्नी के साथ संयमपूर्वक बातचीत करें.  


धनु राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल देव आपके छठे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान शत्रुओं का नाश होगा. अगर आपने कोई लोन आदि ले रखा है, तो वो भी खत्म हो सकता है. वहीं, अगर नया लोन लेने की सोच रहे हैं, तो उसमें भी सफलता मिलेगी. कोर्ट-कचहरी या जमीन-जायदाद के मामलों से छुटकारा मिलेगा और आप सफलता हासिल करने में सफल हो पाएंगे. स्वास्थ्य में भी सुधार होगा.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)