घर में नकारात्‍मक ऊर्जा की मौजूदगी का साफ संकेत हैं ये घटनाएं, तुरंत कर लें बचाव के उपाय
Advertisement
trendingNow12442999

घर में नकारात्‍मक ऊर्जा की मौजूदगी का साफ संकेत हैं ये घटनाएं, तुरंत कर लें बचाव के उपाय

Negative Energy Signs: नकारात्‍मक ऊर्जा जीवन पर बहुत बुरा असर डालती है. यूं कहें कि देखते ही देखते अच्‍छा-भला घर-परिवार बर्बाद हो जाता है. लिहाजा इन संकेतों से जांच लें कि कहीं आपके घर में भी निगेटिव एनर्जी तो नहीं है. 

घर में नकारात्‍मक ऊर्जा की मौजूदगी का साफ संकेत हैं ये घटनाएं, तुरंत कर लें बचाव के उपाय

Signs of Bad Energy in Home: ऊर्जा का बड़ा महत्‍व है, इनका हमारे जीवन पर गहरा असर होता है. फिर चाहे वह आपके अंदर की ऊर्जा हो या आसपास के माहौल की. वास्‍तु शास्‍त्र में दिशाओं के साथ-साथ ऊर्जा को बहुत अहमियत दी गई है. घर में खुशहाली और समृद्धि रहे इसके लिए जरूरी है कि घर में सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार रहे. वहीं नकारात्‍मक ऊर्जा की एंट्री अपने साथ ढेरों परेशानियां लाती है. इसलिए घर में नकारात्‍मक ऊर्जा के लक्षणों को पहचानकर उसे दूर करने के उपाय तुरंत कर लेने चाहिए. 

यह भी पढ़ें: शत्रु बिगाड़ेंगे काम, सहना पड़ेगा अपमान, इन 4 राशि वालों पर कितना कहर ढाएंगे बुध?

घर में नकारात्‍मक ऊर्जा है इसका पता लगाने के कई तरीके हैं. इसके लिए निगेटिव एनर्जी डिटेक्‍टर भी आता है. इसके अलावा वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए संकेतों से भी निगेटिव एनर्जी की मौजूदगी का पता लगाया जा सकता है. निगेटिव एनर्जी से मतलब वास्‍तु दोष के कारण पैदा हुई नकारात्‍मकता है, ना कि भूत-प्रेत की मौजूदगी. ये हैं निगेटिव एनर्जी पहचानने के संकेत - 

- यदि घर के किसी हिस्‍से में आपको असहज या अशांति महसूस होता है, तो इसका मतलब है कि उस जगह पर निगेटिव एनर्जी है. बेहतर है कि वहां के वास्‍तु दोष को दूर करने के लिए विशेषज्ञ की सलाह लें. 

- यदि आप सुबह सोकर उठें और बिना किसी कारण के आपका मन अशांत हो, रोने का मन करे तो यह घर में निगेटिविटी होने का संकेत है. घर में बिना काम के बेवजह थका महसूस करना और बाहर निकलते ही अच्‍छा महसूस करना भी एक अहम संकेत है. 

- यदि आप बाहर ठीक रहते हों लेकिन घर के अंदर आते ही आपका मन खराब हो जाए. रोने का मन करे, अशांति महसूस हो.

- यदि घर में पर्याप्‍त साफ-सफाई रखने के बाद भी कीड़े-मकोड़े हों, बदबू आए या घर का सामान खराब हो तो यह भी निगेटिव एनर्जी की मौजूदगी का सुबूत है. ऐसी स्थिति में घर के लोग बिना किसी वजह के अक्‍सर बीमार रहने लगते हैं. 

- एक के बाद एक समस्‍याएं आएं, बेवजह मानहानि हो, धन हानि हो, तरक्‍की में रुकावट आए तो इसके पीछे भी घर की निगेटिव एनर्जी जिम्‍मेदार हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: जबरदस्‍त इंट्रोवर्ड होते हैं ये बर्थडेट वाले लोग, शनि की कृपा से इनकी कामयाबी मचाती है जमकर शोर

निगेटिव एनर्जी दूर करने के उपाय 

- रोज सुबह घर के मुख्‍य द्वार पर गाय के घी में हल्‍दी-सिंदूर मिलाकर स्‍वास्तिक बनाएं. 

- घर के हर हिस्‍से का साफ रखें. लोबान, गुग्‍गल, कपूर जलाएं और पूरे घर में दिखाएं. 

- पोंछे के पानी में नमक डालकर घर की सफाई करें. 

- घर के अलग-अलग हिस्‍सों में कांच की कटोरी में नमक या फिटकरी रखें. कुछ दिन में इसे बदलते रहें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news