मंगल की फेवरेट राशि: आपके करियर के लॉर्ड यानी कर्म का स्वामी, कौन सा ग्रह दिलाएगा आपको अच्छी जॉब, ऑफिस में नौकरी करने में कौन सा ग्रह आपके प्रभाव को बढ़ाने का काम करते हैं. इतना ही नहीं, हो सकता है आपने पब्लिक इंटरेस्ट में कोई बहुत अच्छा अचीवमेंट किया और उस पर सरकार ने आपको सम्मानित किया. किसी तरह का पुरस्कार घोषित किया तो यह काम भी आपके करियर के स्वामी ही कराते हैं. इसके लिए करियर के स्वामी का महत्वपूर्ण योगदान होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुंडली में राशियों और उनके लॉर्ड यानी स्वामी का विशेष महत्व होता है. भौतिक जीवन को जीने के लिए सर्वप्रथम आजीविका की आवश्यकता पड़ती है. कुंडली के 12 भाग में से एक भाग करियर को दर्शाता है, जो कि जीवनव्यापनी होता है. सभी की राशि के अनुसार, उनके आजीविका के स्वामी बदल जाते हैं. करियर के स्थान में, जो भी राशि पड़ती है, उसके लॉर्ड यानी ग्रह ही उसके करियर को कंट्रोल करते हैं और गति प्रदान करते हैं. क्या आप जानते हैं कि वह कौन हैं. मंगल ग्रह की कृपा से किस राशि के लोग करियर के क्षेत्र में मान-सम्मान और आर्थिक लाभ कमाएंगे. 


जिन लोगों की कर्क लग्न या राशि और कुंभ लग्न राशि है. उनके लिए मंगल करियर के स्वामी हैं. इस राशि के लोगों को मंगल को प्रसन्न रखना होगा, जिससे उनके  करियर में सदैव उन्नति मिलती रहे. 


लॉर्ड को खुश  


कर्क और कुंभ राशि वालों को पहला काम तो यही करना है कि वह हमेशा ऊर्जावान बने रहें. किसी भी कार्य को करने में आलस्य न करें, क्योंकि मंगल एक प्रकार से एनर्जी हैं. ऑफिस में बड़े भाई समान सहयोगी हों या व्यापार से जुड़े लोगों के बड़े क्लाइंट, पार्टनर इन सभी के साथ अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. विवाद की स्थिति से अपने को दूर रखना चाहिए और क्रोध तो बिल्कुल भी नहीं करना है. 


सैनिकों को सम्मान 


कर्क व कुंभ राशि वालों को लाइफ स्टाइल में कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि शारीरिक दृष्टि से वह सदैव फिट रहें. फिटनेस को लेकर आपको कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. इसके लिए जिम, आउटडोर गेम को दिनचर्या में शामिल करें. मंगल यानी अपने करियर के लॉर्ड को प्रसन्न करने के लिए सदैव देश के सैनिकों का सम्मान करना चाहिए, जो आपकी सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर देशवासियों की रक्षा करते हैं. उनके लिए आपको गर्व होना चाहिए, क्योंकि मंगल ग्रहों के सेनापति होते हैं.


Vastu Tips: कहीं पैसों की तंगी के लिए ये गलतियां तो नहीं जिम्मेदार! आज ही करें वास्तु के ये सुधार
kalashtami 2023: इस दिन पड़ेगी कालाष्टमी, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त