Strong Mars benefits: मंगल को ग्रहों का सेनापित कहा जाता है. जिन जातकों की कुंडली में मंगल मजबूत स्थिति में होते हैं, उनको जीवन में कई तरह की उपलब्धि प्राप्त होती है. ऐसे लोग जीवन में करियर में काफी तरक्की करते हैं और जमकर कमाई करते हैं. जिन लोगों की कर्क लग्न या राशि और कुंभ लग्न राशि है. उनके लिए मंगल करियर के स्वामी हैं. इस राशि के लोगों को मंगल को प्रसन्न रखना होगा, जिससे उनके  करियर में सदैव उन्नति मिलती रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉर्ड को खुश  


कर्क और कुंभ राशि वालों को पहला काम तो यही करना है कि वह हमेशा ऊर्जावान बने रहें. किसी भी कार्य को करने में आलस्य न करें, क्योंकि मंगल एक प्रकार से एनर्जी हैं. ऑफिस में बड़े भाई समान सहयोगी हों या व्यापार से जुड़े लोगों के बड़े क्लाइंट, पार्टनर इन सभी के साथ अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. विवाद की स्थिति से अपने को दूर रखना चाहिए और क्रोध तो बिल्कुल भी नहीं करना है. 


सैनिकों को सम्मान 


कर्क व कुंभ राशि वालों को लाइफ स्टाइल में कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि शारीरिक दृष्टि से वह सदैव फिट रहें. फिटनेस को लेकर आपको कोई लापरवाही नहीं करनी चाहिए. इसके लिए जिम, आउटडोर गेम को दिनचर्या में शामिल करें. मंगल यानी अपने करियर के लॉर्ड को प्रसन्न करने के लिए सदैव देश के सैनिकों का सम्मान करना चाहिए, जो आपकी सुरक्षा के लिए अपनी जान की बाजी लगाकर देशवासियों की रक्षा करते हैं. उनके लिए आपको गर्व होना चाहिए, क्योंकि मंगल ग्रहों के सेनापति होते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)