Moles Meaning on Body: कुंडली के साथ हाथ की रेखाओं को पढ़कर इंसान की जिंदगी के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. वहीं, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों पर बने चिह्न और तिल से काफी कुछ बताया जा सकता है. इंसान के भाग्यशाली होने का संकेत शरीर पर पाए जाने वाले तिल भी देते हैं. ऐसे मे आज शरीर के कुछ खास अंगों में बने तिल के बारे में जानकारी देंगे, इन जगहों पर तिल होना सफलता और कामयाबी का सूचक माना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर तिल का अलग महत्व


शरीर पर तिल का होना सामान्य बात है. कुछ तिल जन्मजात होते हैं तो कुछ समय के साथ शरीर पर आ जाते हैं. समुद्रिक  शास्त्र के अनुसार, शरीर पर तिलों का अपना अलग-अलग महत्व होता है. इन तिलों को देखकर आप अपने साथ भविष्य में होने वाली कई बातों के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं.


पेट पर तिल


जिन महिलाओं के पेट पर तिल होता है, उन्हें अच्छा पति और अच्छी संतान की प्राप्ति होती है. वहीं, जिन महिलाओं के पेट पर छाती के ठीक नीचे तिल होता है तो उनकी जिंदगी काफी अच्छी गुजरती है.


नाभि के ऊपरी हिस्से पर तिल


जिस इंसान के नाभि के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है, वे खाने-पीने के काफी शौकीन होते हैं. नाभि के अंदर या नाभि के आसपास तिल होना, धन-संपत्ति प्राप्ति का संकेत देता है. ऐसे लोग जिंदगी में ऊंचाईयों को छूते हैं और बड़ा मुकाम हासिल करते हैं. इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं रहती और पूरा जीवन सुखमय कटता है.


नाभि के नीचे तिल


वहीं, जिस इंसान के नाभि के थोड़ा नीचे तिल होता है. यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसे लोगों को धन की कमी कभी नहीं रहती है. शुरुआती जिंदगी भले ही साधारण बीते, लेकिन भविष्य में कई बड़े कार्यों को करके काफी धन-संपत्ति एकत्रित कर लेते हैं. इसके साथ ही ऐसे लोग काफी भरोसेमंद होते हैं.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर