Nagkesar Ke Upay: हर व्यक्ति की इच्छा होती है, कि उसका जीवन सुख-सुविधाओं से भरपूर हो. लाइफ में किसी प्रकार की कोई कमी न रहे. इन सब इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्ति खूब मेहनत करता है. ताकि मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सके. कई बार व्यक्ति धन अर्जित करने की इच्छाओं को पूरा करने के लिए खूब मेहनत करता है और उसे उसका फल नहीं मिल पाता. जिस कारण उन्हें निराशा हाथ लगती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान आर्थिक परेशानी बनी रहती है. धन की कमी और खर्च ज्यादा होने लगती है. ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब में धन कमाने के लिए कई चमत्कारी टोटकों के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं इन प्रभावशाली उपायों के बारे में.


नागकेसर के अचूक टोटके


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार को नागकेसप का ये उपाय आपको मां लक्ष्मी की कृपा दिलवा सकता है. शुक्रवार के दिन नागकेसर के बीज के साथ 5 सिक्कों की पूजा करें. इसके बाद इन बीजों को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर तिजोरी या धन रखने वाले स्थान पर रख दें. कुछ ही दिनों में धन की आवक तेजी से होने लगेगी.


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन नागकेसर के बीज, हल्दी की गांठ, सिक्का, तांबे का टुकड़ा और चावल को एक पीले कपड़े में बांधकर अलमारी में रख दें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को धन हानि नहीं होगी. इतना ही नहीं, कुछ समय के बाद व्यक्ति की आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.  


- धन प्राप्ति के लिए पूर्णिमा के दिन नागकेसर बीज वाले फूल शिवलिंग पर चढ़ाने से जीवन में चल रही सभी आर्थिक समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं. इतना ही नहीं, धन लाभ के योग भी बनते हैं.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)