September Monthly Horoscope Gemini: मिथुन राशि के लोगों को सितंबर के महीने में अच्छी सफलता मिलेगी. आप अपने करियर में अच्छे अवसर प्राप्त करते हुए तरक्की करने में सक्षम होंगे. नौकरीपेशा को प्रमोशन मिलने की संभावना है, किंतु काम और जिम्मेदारियों का अतिरिक्त बोझ कुछ मानसिक तनाव दे सकता है, इसलिए खुद काम के बोझ में न उलझाते हुए समय निकाल कर आराम भी करते रहें. आपके लिए यह बेहद जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट के व्यापारी मुनाफा कमाएंगे, पढ़ने वाले कड़ी मेहनत करें


व्यवसाय करने वालों को इस माह उत्तम फल की प्राप्ति होगी. व्यापारी अपने किसी निवेश से अच्छा धन प्राप्त करेंगे, जिससे उन्हें प्रसन्नता होगी. यदि आप इस समय कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं या मौजूदा व्यापार में ही धन निवेश के बारे में सोच रहे हैं तो उसके लिए समय बिल्कुल ठीक चल रहा है. इम्पोर्ट -एक्सपोर्ट के कारोबार से जुड़े व्यापारी भी बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. ग्रहों की परिस्थितियां विद्यार्थियों की एकाग्रता को भंग करने का काम करेंगी. इसके परिणाम स्वरूप आपको अपनी पढ़ाई-लिखाई में कुछ बाधाएं आएंगी, लेकिन दूसरे ग्रह आपको अतिरिक्त मेहनत करने के लिए प्रेरित करेंगे. मेहनत करने पर आपको परीक्षाओं में बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. युवाओं को अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.


जीवन साथी से पटाकर रखें, सेहत ठीक रहेगी


घर-परिवार में भाई-बहनों का साथ मिलने वाला है और उनकी मदद से आप घर में शांति और समृद्धि लाने में सक्षम होंगे. दांपत्य जीवन में खटास रहेगी, जिसके कारण घर-परिवार में कुछ अशांति का वातावरण उत्पन्न हो सकता है. ऐसे में परिवार में प्रेम का माहौल बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करें और किसी भी कार्य को करने से पहले घर के बड़ों की राय अवश्य लें. प्रेमी-प्रेमिका के बीच भी कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है, जिसे सूझबूझ से दूर करें. सेहत से जुड़ी कई समस्याओं से इस बीच निजात मिलेगी. अच्छी सेहत खेलकूद में सक्रिय होने में मदद करेगी. यदि पहले से किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो इस महीने आप उसमें काफी आराम महसूस करेंगे. ऐसे में आप अपने को स्वस्थ महसूस करते ही प्रसन्नता अनुभव करें. यह महीना आर्थिक क्षेत्र में अनुकूल परिणाम देगा. आपको आर्थिक तंगी से निजात मिलेगी और बैंक बैलेंस भी बढ़ सकता है. आप आय के स्रोतों में वृद्धि करने के साथ ही कई माध्यमों से धन प्राप्त करने में सफल होंगे. कुछ धन भविष्य के लिए भी सुरक्षित कर सकेंगे.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें