सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी से ही प्लेइंग XI में जगह बनाने का ठोका दावा, ईरानी कप में लगाई सेंचुरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2456181

सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी से ही प्लेइंग XI में जगह बनाने का ठोका दावा, ईरानी कप में लगाई सेंचुरी

Sarfaraz Khan Century, Irani Cup 2024: सरफराज खान ईरानी कप में ऊतरते ही गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटा है. उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ पहली पारी में शतक जड़ दिया है. ये सरफराज का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15वां शतक है.  

सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अभी से ही प्लेइंग XI में जगह बनाने का ठोका दावा,  ईरानी कप में लगाई सेंचुरी

Sarfaraz Khan Century: सरफाज खान को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय दल में शामिल तो जरूर था. लेकिन, उन्हें दो मैचों की इस सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. बावजूद इसके सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार शतक पर शतक जड़ रहे हैं. अब उन्होंने ईरानी कप के पहली पारी में मुंबई के लिए खेलते हुए शतक ठोक दिया है. सरफराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक लगाकर टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए फिर से मजबूत दावेदारी पेश की है.

सरफराज खान ने इस मुकाबले के दूसरे दिन लंच ब्रेक से पहले ही सौ रनों का आंकड़ा पार कर लिया था. फिलहाल वो दूसरे सेशन में  241 गेंदों का सामना करते हुए 177 रन बना लिए हैं, जिसमें 21 चौके और दो छक्के शामिल हैं. बता दें, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सरफराज खान का ये 15वां शतक है. सरफराज ने अपनी शतकीय पारी की बदौलत मुंबई को शुरुआती झटकों से ही नहीं बल्कि अपनी टीम को पहली पारी में अब बड़े स्कोर की तरफ पहुंचा दिया  है.

सरफराज ने शतक जड़कर खड़ा किए सवाल
उल्लेखनीय है कि कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ सरफराज को अंतिम ग्यारह में जगह मिली थी. इसके बाद उन्हें बीसीसीआई के आदेश पर ईरानी कप खेलने के लिए भेज दिया गया था.सरफराज ने ईरानी कप में मैदान में उतरते ही सेंचुरी जड़ कर मैनेजमेंट के ऊपर सवाल खड़ा कर दिया है कि आखिर बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट में उन्हें जगह क्यों नहीं मिली? 

सरफराज खान रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ की पिच पर सॉलिड इनिंग खेलकर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3 टेस्ट की घरेलू सीरीज में अपनी जगह पक्की करने के लिए बीसीसीआई का दरवाजा फिर से खटखटा दिया है. 

रहाणे-अय्यर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी
सरफराज खान के शतकीय पारी के अलावा मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी शानदार पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमा दिए. हालांकि, अजिंक्य रहाणे अपने शतक से सिर्फ 3 रन गए यानी 97 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, श्रेयस अय्यर ने रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 57 रन बनाए. फिलहाल मुंबई 6 विकेट के नकसान पर 496 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. क्रीज पर सरफराज खान का साथ तनुष कोटियान 59 रन बनाकर दे रहे हैं. 

Trending news